लाइव टीवी

लोकायुक्त के लिए बनी खोज समिति में दागदार छवि वाले जज शामिल : भाजपा
Bageshwar News in Hindi

Bhasha
Updated: July 6, 2016, 11:41 AM IST
लोकायुक्त के लिए बनी खोज समिति में दागदार छवि वाले जज शामिल : भाजपा
BJP

भ्रष्टाचार के विरूद्घ लोकायुक्त की नियुक्ति के लिए उत्तराखंड सरकार द्वारा बनायी गई खोज समिति में साफ सुथरी छवि के लोगों को ही सदस्य बनाने की जोरदार वकालत करते हुए भाजपा ने यह आरोप लगाते हुए कि इसमें धूमिल छवि के न्यायाधीशों को शामिल किया गया है...

  • Bhasha
  • Last Updated: July 6, 2016, 11:41 AM IST
  • Share this:
भ्रष्टाचार के विरूद्घ लोकायुक्त की नियुक्ति के लिए उत्तराखंड सरकार द्वारा बनायी गई खोज समिति में साफ सुथरी छवि के लोगों को ही सदस्य बनाने की जोरदार वकालत करते हुए भाजपा ने कहा कि इसमें धूमिल छवि के न्यायाधीशों को शामिल किया गया है, राज्यपाल कृष्णकांत पाल से इस प्रक्रिया में हस्तक्षेप करने की मांग की.

इस संबंध में राज्यपाल को सौंपे गए ज्ञापन में भाजपा ने आरोप लगाया कि लोकायुक्त संस्था में अध्यक्ष एवं सदस्यों की नियुक्ति के लिए पैनल तैयार करने के लिए बनाई गई खोज समिति में राज्य सरकार ने ऐसे न्यायाधीशों को भी जगह दे दी है, जो गाजियाबाद पीएफ घोटाले को लेकर सीबीआई की जांच के दायरे में हैं.

ज्ञापन पर दस्तखत करने वालों में भाजपा प्रदेश महामंत्री नरेश बंसल, प्रवक्ता मुन्ना सिंह चौहान, मीडिया प्रभारी देवेंद्र भसीन और मीडिया प्रकोष्ठ संयोजक रविंद्र पेटवाल शामिल हैं.ज्ञापन में पार्टी ने वर्तमान लोकायुक्त अधिनियम में स्पष्टता न होने की बात भी सामने रखी और कहा कि इसमें यह स्पष्ट नहीं है कि लोकायुक्त संस्था राज्य सरकार के नियंत्रण से मुक्त होगी या नहीं.

भाजपा ने राज्यपाल से इसमें हस्तक्षेप करने की मांग करते हुए कहा कि इस अत्यंत गंभीर प्रकरण पर तत्काल हस्तक्षेप कर उपरोक्त आपत्तियों पर विधि सम्मत कार्यवाही सुनिश्चित करने की कृपा करें ताकि भ्रष्टाचार के विरूद्घ बनाई जा रही लोकायुक्त संस्था में साफ-सुथरी छवि के लोगों की नियुक्ति हो सके जिससे उसमें जनता का विश्वास बना रहे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बागेश्‍वर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 6, 2016, 11:41 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर