लाइव टीवी

एआईपीएमटी की नीट परीक्षा पेपर लीक मामले में तीन गिरफ्तार
Bageshwar News in Hindi

ETV UP/Uttarakhand
Updated: July 24, 2016, 3:12 PM IST
एआईपीएमटी की नीट परीक्षा पेपर लीक मामले में तीन गिरफ्तार
FILE PHOTO

उत्तराखंड के रामनगर में एआईपीएमटी की नीट परीक्षा के पेपर लीक करने के प्रयास में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

  • Share this:
उत्तराखंड के रामनगर में एआईपीएमटी की नीट परीक्षा के पेपर लीक करने के प्रयास में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. बताया जा रहा है कि यह लोग ढिकुली के प्रतीक्षा रिसोर्ट में 44 छात्र-छात्राओं को प्रश्न और उनके उत्तर डिक्टेट करा रहे थे.

पुलिस के मुताबिक, उन्हें एक गोपनीय पत्र से पता चला था कि इस बार बिहार के 300 छात्र-छात्राएं हल्द्वानी में परीक्षा देने आने वाले हैं, जिन्हें बिहार मूल के कुछ लोग परीक्षा के पहले ही पेपर लीक कर उन्हें बता देंगे.

इसमें पुलिस की छानबीन में पता चला कि इनमें से कुछ लोग हल्द्वानी होटलों में बिना चैक आउट किए रामनगर आए हैं. जिस पर पुलिस टीम रामनगर में सक्रिय हुई तो वहां से उन्होंने तीन आरोपियों को प्रश्न बताते हुए गिरफ्तार कर लिया.

यहां मौजूद 44 विद्यार्थी बिहार, झारखण्ड, छत्तीसगढ, दिल्ली, लखनऊ और आजमगढ़ के हैं. पुलिस को पता चला है कि यह लोग एक परीक्षार्थी से दस लाख से लेकर पचास लाख रुपए तक ले रहे हैं.

आरोपी बिहार मूल के बताए जा रहे हैं. इसका मुख्य अभियुक्त बीते चार सालों से इस काम में लगा हुआ है. देश भर में यह परीक्षा रविवार को ही आयोजित की जा रही है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बागेश्‍वर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 24, 2016, 2:57 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर