लाइव टीवी

जिला अस्पताल में सुविधाओं की कमी से परेशान दो डॉक्टरों ने दिया इस्तीफा
Bageshwar News in Hindi

News18 Uttarakhand
Updated: January 30, 2019, 6:37 PM IST
जिला अस्पताल में सुविधाओं की कमी से परेशान दो डॉक्टरों ने दिया इस्तीफा
जिला अस्पताल , बागेश्वर

पहाड़ में सेवाएं देने के लिए आए डॉक्टरों ने भी यहां अस्पतालों में सुविधाएं नहीं होने से हार मान ली.

  • Share this:
बागेश्वर के जिला अस्पताल में सुविधाओं की कमी से परेशान होकर दो डॉक्टरों ने इस्तीफा दे दिया है. दिल्ली के बड़े अस्पतालों राम मनोहर लोहिया और मैक्स अस्पताल को छोड़कर पहाड़ में सेवाएं
देने के लिए आए डॉक्टरों ने भी अस्पतालों में सुविधाएं नहीं होने से हार मान ली. जिला अस्पताल के एक मात्र ऑर्थोपेडिक सर्जन डॉ. गिरिजा शंकर जोशी और डॉ. एचसी भट्ट ने स्वास्थ्य महानिदेशक को अपना इस्तीफा भेज दिया है. एक मार्च के बाद ये डॉक्टर अस्पताल में अपनी सेवाएं नहीं देंगे. पहले से ही डॉक्टरों की कमी से जूझ रहे बागेश्वर जिले के अस्पतालों के लिए ये अच्छी खबर नहीं है. इससे मरीजों को होने वाली परेशानियों में और इजाफा होगा.

बागेश्वर में डॉ. जीएस जोशी ने कहा कि यहां अस्पताल में कोई व्यवस्था नहीं है. प्लास्तर भी बाहर से मंगाना पड़ता है. ऐसे में यहां अस्पताल में काम करना मुश्किल है. हर रोगी को रेफर करना पड़ जाता है. उन्होंने कहा कि डीएम बोलते हैं कि आप मरीज को रेफर कर रहे हैं. मगर ऐसी व्यवस्था कैसे कह सकता हूं कि किसी मरीज का इलाज कर दूंगा.

वहीं एक दूसरे डॉक्टर एचसी भट्ट ने कहा कि यहां अस्पताल में पहनने के लिए चप्पल तक नहीं है. उन्होंने कहा कि अस्पताल में कुछ भी नहीं है. साथ ही यह भी कहा कि देहरादून में इंटरव्यू देते समय कहा गया कि आप ज्वाइन तो कीजिए सारी व्यवस्थाएं हो जाएंगी. अच्छी सुविधाएं मिलेंगी. मगर यहां ऐसा कुछ भी नहीं है.

(बागेश्वर से जगदीश चंद्र की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें - सामूहिक छुट्टी पर सरकार ने दिखाई कर्मचारियों को आंखें, सचिवालय के बाहर रहेगी धारा 144

ये भी पढ़ें - कांग्रेस सरकार के समय सिडकुल के तहत हुए निर्माण कार्यों की जांच करेगी एसआईटीFacebook पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बागेश्‍वर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2019, 6:37 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर