लाइव टीवी

मांगे पूरी न होने पर 12 मार्च से अनिश्चित कालीन हड़ताल पर जाएंगे उपनल कर्मचारी
Bageshwar News in Hindi

Himanshu sagta | ETV UP/Uttarakhand
Updated: February 25, 2018, 2:34 PM IST
मांगे पूरी न होने पर 12 मार्च से अनिश्चित कालीन हड़ताल पर जाएंगे उपनल कर्मचारी
बागेश्वर में बैठक में शामिल हुए उपनल कर्मचारी.

सरकार ने मांग पूरी करने के लिए उपनल कर्मचारियों को 11 मार्च तक का समय दिया था.

  • Share this:
उत्तराखंड के बागेश्वर में जिले के उपनल कर्मचारियों में मांगे पूरी ना होने को लेकर काफी आक्रोश दिखाई दे रहा है. उपनल कर्मचारी सरकार के खिलाफ आगमी 12 मार्च से आंदोलन की तैयारी कर रहे हैं. जिसको लेकर बागेश्वर नुमाइश खेत में एक बैठक का आयोजन किया गया. आंदोलन की तैयारी कर रहे कर्मचारियों का कहना था की बीते महीने 8 और 9 जनवरी को किये कार्य बहिष्कार के बाद सरकार द्वारा एक महीने का समय दिया था, लेकिन इस ओर आज तक कोई ध्यान नहीं दिया गया है.

सरकार ने मांग पूरी करने के लिए उपनल कर्मचारियों को 11 मार्च तक का समय दिया था. उपनल कर्मचारियों का कहना है कि मांगे पूरी न होने पर ये 12 मार्च से अनिश्चित कालीन हड़ताल पर जाने की चेतावनी उपनल कर्मचारियों द्वारा दी है.

उपनल कर्मचारियों की मुख्य मांगे न्यूनतम वेतन 21000, नियमतिकरण करण की पॉलसी और आपदा से हटाए गए कर्मियों की बहाली करना है.

इससे पूर्व उपनल कर्मियों एक एक प्रतिनिधिमंडल ने सचिवालय में प्रमुख सचिव सैनिक कल्याण आनंद वर्द्धन से मुलाकात कर समान कार्य समान वेतनमान दिए जाने की मांग की थी.

प्रमुख सचिव से मुलाकात के बाद उपनल कर्मियों ने बताया कि आंदोलन स्थगित हुए एक माह बीत जाने के बाद भी मांगे पूरी नहीं की गई है. इसे लेकर उपनल कर्मचारियों की नाराज़गी बढ़ने लगी है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बागेश्‍वर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 25, 2018, 2:30 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर