होम /न्यूज /उत्तराखंड /बावरिया गिरोह ने उड़ाई देहरादून पुलिस की नींद, एक हफ्ते में ट्रेन में दो बार लूट

बावरिया गिरोह ने उड़ाई देहरादून पुलिस की नींद, एक हफ्ते में ट्रेन में दो बार लूट

इसके अलावा अब तत्काल बुकिंग का समय भी बदला जाएगा. इसके लिए रेलवे ने कवायद शुरू कर दी है. नए नियम एक जुलाई से लागू होंगे.

इसके अलावा अब तत्काल बुकिंग का समय भी बदला जाएगा. इसके लिए रेलवे ने कवायद शुरू कर दी है. नए नियम एक जुलाई से लागू होंगे.

हरिद्वार के लक्सर में हुई एक हफ्ते में ट्रेन लूट की दो घटना के बाद डीजीपी बीएस सिद्धू ने कड़ा रुख अख्तियार किया है. उनक ...अधिक पढ़ें

    हरिद्वार के लक्सर में हुई एक हफ्ते में ट्रेन लूट की दो घटना के बाद डीजीपी बीएस सिद्धू ने कड़ा रुख अख्तियार किया है. उनका कहना है कि अब प्रदेश में आने वाली ट्रेन की रखवाली के लिए पुलिस जवानों की दो शिफ्ट में ड्यूटी लगाई जाएगी.

    खास बात यह है कि लक्सर क्षेत्र में पिछले एक सप्ताह में ताबड़तोड़ दो घटनाएं हुई है, जिसमें बदमाश ट्रेन की चेन पुलिंग करके वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए. पुलिस इस मामले में अभी किसी बदमाश की गिरफ्तारी नहीं कर सकी है. पुलिस का कहना है कि इस तरह की घटनाएं कई राज्यों में हुई है. ऐसे में पुलिस दूसरे राज्यों की पुलिस से संपर्क में है, जिससे वारदातों का खुलासा किया जा सके.

    डीजीपी का कहना है कि अब हरिद्वार से जाने वाले ट्रेन की सुरक्षा से लिए अलग से टीम का गठन किया जा रहा है. हाल में जीआरपी के ढांचे का गठन किया है, जिसमें एसएसपी स्तर के अधिकारियों की तैनाती की गई है मगर अभी पुलिस जवानों की भारी कमी है.

    डीजीपी ने कहा कि ऐसे में सभी ट्रेन की सुरक्षा सही तरीके से नहीं हो पा रही है. संबंधित विभाग को 242 जवानों की भर्ती का प्रस्ताव भेजा गया है. जैसे अनुमति मिलेगी, फौरन जवानों की भर्ती की जाएगी जिससे ट्रेन पर सुरक्षा पुख्ता हो सके.

    सूत्रों का कहना है कि बावरिया गिरोह सक्रिय है जो इस तरह की वारदातों को धड़ल्ले से अंजाम दे रहे हैं. पुलिस अभी तक किसी गिरोह के बारे में कोई पुख्ता सबूत नहीं जुट पाई है.

    Tags: Haridwar

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें