Home /News /uttarakhand /

BJP को उत्तरकाशी में बड़ा झटका! पूर्व MLA मालचंद और जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक विजल्वाण थामेंगे कांग्रेस का दामन

BJP को उत्तरकाशी में बड़ा झटका! पूर्व MLA मालचंद और जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक विजल्वाण थामेंगे कांग्रेस का दामन

पुरोला से बीजेपी के पूर्व विधायक मालचंद (बाएं) और उत्तरकाशी के जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक विजल्वाण आज दिल्ली में कांग्रेस का दामन थामने वाले हैं.

पुरोला से बीजेपी के पूर्व विधायक मालचंद (बाएं) और उत्तरकाशी के जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक विजल्वाण आज दिल्ली में कांग्रेस का दामन थामने वाले हैं.

Uttarakhand Chunav: पुरोला विधानसभा सीट से बीजेपी के पूर्व विधायक और इस बार भी टिकट के एक मात्र दावेदार माने जा रहे मालचंद लंबे समय से पार्टी से नाराज चल रहे थे. दरअसल पुरोला से कांग्रेस विधायक राजकुमार ने दो महीने पहले विधायकी से इस्तीफा देकर बीजेपी का दामन थाम लिया था. इससे मालचंद खासे नाराज थे. राजकुमार 2007 से 2012 तक बीजेपी के टिकट पर सहसपुर से विधायक रह चुके हैं.

अधिक पढ़ें ...

उत्तरकाशी. उत्तराखंड विधानसभा चुनावों (Uttarakhand Chunav 2022) के मद्देनजर बीजेपी की विजय संकल्प यात्रा (Vijay Sankalp Yatra) आज उत्तरकाशी के पुरोला विधानसभा (Purola Assembly Seat) में पहुंच रही है, तो दूसरी ओर पुरोला से पार्टी के पूर्व विधायक मालचंद आज दिल्ली में हैं. चर्चा है कि मालचंद आज दिल्ली में कांग्रेस में शामिल होने जा रहे हैं. उनके साथ उत्तरकाशी के जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक विजल्वाण भी कांग्रेस का हाथ थामने वाले हैं.

पुरोला विधानसभा सीट से बीजेपी के पूर्व विधायक और इस बार भी टिकट के एक मात्र दावेदार माने जा रहे मालचंद लंबे समय से पार्टी से नाराज चल रहे थे. दरअसल पुरोला से कांग्रेस विधायक राजकुमार ने दो महीने पहले विधायकी से इस्तीफा देकर बीजेपी का दामन थाम लिया था. इससे मालचंद खासे नाराज थे. राजकुमार 2007 से 2012 तक बीजेपी के टिकट पर सहसपुर से विधायक रह चुके हैं. 2012 में राजकुमार पुरोला से टिकट की मांग कर रहे थे, लेकिन टिकट न मिलने पर राजकुमार बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हो गए थे और कांग्रेस के टिकट पर पुरोला से चुनाव जीतने में कामयाब रहे. उनकी एक बार फिर घर वापसी से माना जा रहा है कि बीजेपी उनको पुरोला से टिकट दे सकती है.

ये भी पढ़ें- वीर सैनिकों की पाठशाला है उत्तराखंड का ये सैनिक स्कूल, हर तीसरा छात्र बना सेना में अफसर

दिल्ली में मौजूद विधायक मालचंद से संपर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो पाया. प्रदेश कांग्रेस के आला नेता इलेक्शन कैंपेन कमेटी के चेयरमैन हरीश रावत, नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह , प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल , प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव भी आज सक्रीनिंग कमेटी की मीटिंग में भाग लेने के लिए दिल्ली में मौजूद हैं. जहां कांग्रेस मुख्यालय में पूर्व विधायक मालचंद और जिला पंचायत अध्यक्ष उत्तरकाशी दीपक विजल्वाण को कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कराई जाएगी.

ये भी पढ़ें- सावधान! उत्तराखंड में फिर बढ़ने लगे कोरोना केस, 24 घंटे में 259 नए मरीज मिलने से हड़कंप

जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक विजल्वाण पूर्व में एनएसयूआई से लेकर यूथ कांग्रेस में रह चुके हैं. जिला पंचायत अध्यक्ष रहने से पहले विजल्वाण जिला पंचायत सदस्य भी रह चुके हैं. विजल्वाण उत्तरकाशी की यमनोत्री विधानसभा से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं. यमनोत्री सीट पर उनकी काफी पैठ मानी जाती है. दीपक विजल्वाण ने न्यूज 18 से बातचीत में कांग्रेस में शामिल होने की पुष्टि की.

दोनों नेताओं के कांग्रेस में शामिल होने से बीजेपी की विजय संकल्प यात्रा का जश्न फीका पड़ गया है. सूत्रों की मानें तो बीजेपी की टॉप लीडरशिप दोनों नेताओं को अभी भी मनाने की कोशिश कर रही है. उत्तरकाशी में छह दिसंबर को बीजेपी की गढ़वाल मंडल की विजय संकल्प यात्रा का समापन होना है. यात्रा के जश्न से पहले ही बीजेपी को एक साथ दो बडे झटके लगे हैं.

Tags: BJP, Congress, Uttarakhand Election 2022, Uttarkashi News

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर