Home /News /uttarakhand /

Uttarakhand Assembly Election: मेनिफेस्टो के लिए रथ लेकर निकलेगी BJP तो कांग्रेस पूछेगी जनता से सवाल

Uttarakhand Assembly Election: मेनिफेस्टो के लिए रथ लेकर निकलेगी BJP तो कांग्रेस पूछेगी जनता से सवाल

मेनिफेस्टो के लिए रथ लेकर निकलेगी बीजेपी तो कांग्रेस पूछेगी जनता से सवाल.

मेनिफेस्टो के लिए रथ लेकर निकलेगी बीजेपी तो कांग्रेस पूछेगी जनता से सवाल.

Uttarakhand chunav 2022: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए सियासी दलों में घोषणापत्र बनाने की होड़ शुरू हो गई. इसके लिए बीजेपी जनता से राय ले रही है तो कांग्रेस जनता के सवालों को अपने चुनावी घोषणापत्र का हिस्सा बनाने का दावा कर रही है. बीजेपी रथयात्रा लेकर जनता के बीच जाएगी, जिसमें लोगों से सुझाव मांगेगी. कांग्रेस विधानसभा चुनाव में जनता से ही राय मांग रही है और उनके सवालों के आधार पर घोषणापत्र तैयार करने का वादा कर रही है.

अधिक पढ़ें ...

देहरादून. चुनाव से पहले हर पार्टी अपने मेनिफेस्टो (Manifesto) में लोक लुभावने वादे करते हुए जनता के बीच जा रही है, लेकिन वादों और हकीकत में जनता कितना फर्क कर पाती है इसके लिए चुनाव तक इंतजार करना होगा. हाल फिलहाल राज्य में स्थित राजनीतिक दल अपने घोषणापत्रों को लेकर जद्दोजहद करने लगे हैं. बीजेपी जनता से राय ले रही है तो कांग्रेस जनता के सवालों को अपने चुनावी घोषणापत्र का हिस्सा बनाने का दावा कर रही है.

विधानसभा चुनाव हैं, तो सियासी दल एक बार फिर जनता के बीच चुनावी वादों को लेकर पहुंचने के लिए कमर कस रहे हैं. इसके लिए सत्ताधारी बीजेपी अब सभी विधानसभा क्षेत्रों में चुनावी रथ भेज रही है. इस रथ में एक चुनावी पेटी होगी और उसमें जनता अपने सुझाव डालेगी. ये चुनावी रथ हर गांव गली और शहर से निकलेंगे. सभी सुझावों को एकत्रित कर बीजेपी अपना मेनिफेस्टो तैयार करेगी.

वहीं, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक का कहना है कि राज्य की सभी 70 विधानसभा सीटों के लिए 70 चुनावी रथ तैयार किये गए हैं जो आगामी सप्ताह सभी विधानसभाओं में भेजे जाएंगे. इस रथ के साथ एक सुझाव पेटी भी होगी जिसमें जनता अपना सुझाव डालेगी. जनता के ये सुझाव चुनाव घोषणापत्र में शामिल किए जाएंगे.

वहीं दूसरी तरफ राज्य में प्रमुख विपक्षी दल यानि कि कांग्रेस भी अपना चुनावी मेनिफेस्टो तैयार कर रही है. कांग्रेस का फोकस भी अपने चुनावी घोषणापत्र में जनता के प्रमुख मुद्दों को शामिल करने को लेकर पूरा मसौदा तैयार कर रही है. अंतर केवल ये होगा कि कांग्रेस जनता के सवालों को मेनिफेस्टो में जगह देगी. प्रदेश प्रवक्ता कांग्रेस गरिमा दशौनी का कहना है कि वो भी जनता से सुझाव मांग रहे हैं और जनता की बीच जा रहे हैं. इस दौरान लोगों से ये पूछ रहें हैं कि क्या वो सरकार से खुश हैं या फिर ना खुश हैं. आम जनता से जुड़े सवालों को भी कांग्रेस अपने मेनिफेस्टो में जगह देगी.

Tags: Congress Election Manifesto, Dehradun news, Election Manifesto BJP Rath Yatra, Uttarakhand Assembly Election 2022

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर