लाइव टीवी

हरीश रावत के खिलाफ बलूनी की चुनावी ललकार, सीएम ने जोड़े हाथ कहा- 'मैं छोटा आदमी'

Pawan Lal Chand | ETV UP/Uttarakhand
Updated: November 26, 2016, 2:00 PM IST
हरीश रावत के खिलाफ बलूनी की चुनावी ललकार, सीएम ने जोड़े हाथ कहा- 'मैं छोटा आदमी'
File Photo

देवभूमि के दंगल में जब बीजेपी हरीश रावत यानि हरदा के खिलाफ चेहरा देने से बच रही है तब मुख्यमंत्री को मात देने के लिये पार्टी नेता हूंकार भर रहे हैं. बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल बलूनी ने प्रदेश नेताओं से एक कदम आगे बढ़कर हरदा को सीधे चुनावी जंग के लिये ललकार दिया है. अनिल बलूनी ने ऐलान कर दिया है कि धारचूला से लेकर यमुनोत्री यानी प्रदेश की सत्तर की सत्तर सीटों में जहाँ से मुख्यमंत्री हरीश रावत चुनाव लड़ेंगे वे उनके खिलाफ लड़ेंगे.

  • Share this:
देवभूमि के दंगल में जब बीजेपी हरीश रावत यानि हरदा के खिलाफ चेहरा देने से बच रही है तब मुख्यमंत्री को मात देने के लिये पार्टी नेता हूंकार भर रहे हैं. बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल बलूनी ने प्रदेश नेताओं से एक कदम आगे बढ़कर हरदा को सीधे चुनावी जंग के लिये ललकार दिया है.

अनिल बलूनी ने ऐलान कर दिया है कि धारचूला से लेकर यमुनोत्री यानी प्रदेश की सत्तर की सत्तर सीटों में जहाँ से मुख्यमंत्री हरीश रावत चुनाव लड़ेंगे वे उनके खिलाफ लड़ेंगे. बलूनी ने पार्टी आलाकमान से हरदा के खिलाफ टिकट माँग लिया है.  बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने रावत सरकार पर आरोप लगाया है कि शराब और खनन की गंगा में गोते लगाती कांग्रेस सरकार के हिस्से एक भी उपलब्धि नहीं हैं.

बलूनी ने कहा कि मुख्यमंत्री की एकमात्र उपलब्धि परिवारवाद और भ्रष्टाचार को बढ़ावा देना है और प्रदेश की जनता इससे मुक्ति चाहती है. वैसे बलूनी से कुछ दिन पहले कांग्रेस से बग़ावत कर बीजेपी में आये हरक सिंह रावत भी धारचूला से हरीश रावत के खिलाफ चुनावी ख़म ठोकने की चाहत जता चुके हैं.

बहरहाल, सियासत के अखाड़े में हर पहलवान के दाँव का पेंच विरोधी के साथ साथ कई बार अपनों को भी चित कर देता है. बलूनी के बयान को भी उसी नजरिये से देखा जा सकता है.

ऐसे समय जब कई बीजेपी के दिग्गज सुरक्षित सीट की तलाश में अपने पुराने सियासी गढ़ छोड़ने का मन बना रहे हैं, तब बलूनी का दाँव कई पार्टी नेताओं को चित न कर डाले. खासकर कुमाऊँ के कुछ दिग्गज जो हरदा से दो-दो हाथ करने की बजाय सेफ़ सीट के लिये सर्वे का सहारा लेकर पलायन का प्लान बनाने में लगे हैं.

वैसे बलूनी के ताज़ा दाँव से पहले किशोर उपाध्याय और फिर हरीश रावत भी बीजेपी आलाकमान के ब्लू आई बलूनी को सीएम रेस में सब पर भारी बताकर गुगली खेल चुके. फिलहाल तो प्रदेश पॉवर कॉरिडोर में देहरादून बीजेपी पर दिल्ली बीजेपी के एक दावेदार के बढ़ते दबदबे के रूप में बलूनी के बयान को देखा जा रहा है.

सीएम का व्यंग्य, कहा- मैं तो बहुत छोटा आदमी हूं!
Loading...

भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल बलूनी के सीएम के खिलाफ चुनाव लड़ने के सवाल पर सीएम रावत ने कहा कि सभी छोटे भाइयों को शुभकामनायें देता हूँ.  सीएम ने व्यंग्य करते हुए कहा कि मैं तो बहुत छोटा आदमी हूं. मैं किसी को चुनौती देने की स्थिति में नहीं हूं. बल्कि हाथ जोड़ने की स्थिति में हूँ.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चम्‍पावत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 26, 2016, 1:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...