Home /News /uttarakhand /

उत्तराखंड में कांग्रेस को बड़ा झटका, कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य ने थामा भाजपा का दामन

उत्तराखंड में कांग्रेस को बड़ा झटका, कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य ने थामा भाजपा का दामन

उत्तराखंड कांग्रेस को आज एक और बड़ा झटका लगा है. हरीश रावत सरकार में कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य ने आज दिल्ली में अपने पुत्र के साथ भाजपा का दामन थाम लिया

उत्तराखंड कांग्रेस को आज एक और बड़ा झटका लगा है. हरीश रावत सरकार में कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य ने आज दिल्ली में अपने पुत्र के साथ भाजपा का दामन थाम लिया

उत्तराखंड कांग्रेस को आज एक और बड़ा झटका लगने वाला है. हरीश रावत सरकार में कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य आज दिल्ली में भाजपा का दामन थामने की तैयारी में हैं. सूत्रों के मुताबिक बस थोड़ी देर में आर्य के भाजपा में शामिल होने की घोषणा हो सकती है. पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और मौजूदा कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य कांग्रेस संगठन से नाराज बताए जा रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...
    उत्तराखंड कांग्रेस को आज एक और बड़ा झटका लगा है. हरीश रावत सरकार में कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य ने आज दिल्ली में अपने पुत्र के साथ भाजपा का दामन थाम लिया. दिल्ली में आर्य ने आज भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली है.

    पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और मौजूदा कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य कांग्रेस संगठन से नाराज बताए जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि कांग्रेस में यशपाल आर्य अपने अलावा बेटे के लिए भी टिकट की मांग कर रहे थे. इसके अलावा यशपाल आर्य उधमसिंहनगर की सभी 9 सीटों पर टिकट बांटने की जिम्मेदारी चाह रहे थे.

    सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस में रहकर सीएम हरीश रावत से बार्गेनिंग करने के साथ ही यशपाल आर्य लगाता भाजपा के संपर्क में थे. अब जब भाजपा की पहली सूची आने वाली है तो यशपाल आर्य और उनके पुत्र संजीव आर्य भाजपा ज्वॉन करने की तैयारी कर है. दिल्ली में होने जा रही भाजपा की प्रेस कॉन्फ्रेंस में थोड़ी देर में इसकी घोषणा हो सकती है.

    गौरतलब है कि यशपाल आर्य कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रहने के साथ ही कांग्रेस का बड़ा दलित चेहरा रहे हैं.

    18 मार्च को जिस वक्त कांग्रेस के 9 विधायकों ने बगावत की थी, तब यशपाल आर्य के भी भाजपा में जाने की चर्चाएं थी. लेकिन बताया जाता है कि उस वक्त भाजपा की सरकार न बनते देख, हवा का रुख भांपते हुए यशपाल आर्य ने अपने कदम रोक लिए थे.

    इसके अलावा यमुनोत्री से कांग्रेस नेता केदार रावत ने भी भाजपा का दामन थाम लिया है. बताया जा रहा है कि भाजपा उन्हें यमुनोत्री से टिकट दे रही है.

    उधर कुमाऊं में पूर्व सीएम एनडी तिवारी के पुत्र राेहित शेखर भी भाजपा का दामन थाम रहे हैं. बताया जा रहा है कि रोहित को भाजपा लालकुंआ से टिकट दे सकती है.

     

    Tags: Uttarakhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर