अपना शहर चुनें

States

Uttarakhand: कोरोना जांच में निगेटिव आने के बाद ही मिलेगा मंत्री-विधायकों को बजट सत्र में प्रवेश

उत्तराखंड: कोरोना जांच में निगेटिव होने के बाद ही मिलेगा मंत्री-विधायकों को बजट सत्र में प्रवेश.
उत्तराखंड: कोरोना जांच में निगेटिव होने के बाद ही मिलेगा मंत्री-विधायकों को बजट सत्र में प्रवेश.

उत्तराखंड के चमोली जिले स्थित गैरसैंण में आयोजित हो रहे विधानसभा के बजट सत्र के दौरान मंत्री, विधायक और अधिकारियों को कोरोना जांच निगेटिव होने पर ही प्रवेश मिलेगा. सत्र के दौरान आरटीपीसीआर जांच सभी के लिए अनिवार्य कर दी गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 23, 2021, 10:14 PM IST
  • Share this:
चमोली. उत्तराखंड के चमोली जिले स्थित गैरसैंण में आयोजित हो रहे विधानसभा के बजट सत्र के दौरान मंत्री, विधायक और अधिकारियों को कोरोना जांच निगेटिव होने पर ही प्रवेश मिलेगा. सत्र के दौरान आरटीपीसीआर की नेगेटिव जांच रिपोर्ट के बाद ही प्रवेश दिया जाएगा. आरटीपीसीआर जांच सभी के लिए अनिवार्य कर दी गई है. विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने मंगलवार को बजट सत्र के दौरान कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए सत्र की तैयारी करने के निर्देश दिए हैं.

विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने मंगलवार को कहा कि सत्र के दौरान पुलिस, स्वास्थ्य, बिजली, पानी सहित सभी व्यवस्थाओं को दुरुस्त रखा जाए. उन्होंने कोरोना संक्रमण को लेकर विशेष तौर से अहतियात बरतने को कहा है. उन्होंने कहा कि सत्र के दौरान एसओपी का कड़ाई से पालन किया जाए. प्रवेश द्वार पर सभी की थर्मल स्कैनिंग एवं सैनिटाइजेशन कराया जाना है.

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए सत्र में प्रवेश के लिए विधायकों के लिए आरटीपीसीआर टेस्ट अनिवार्य किया गया है. सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को भी जांच करानी होगी. स्वास्थ्य विभाग को इसके लिए गैरसैंण में भी व्यवस्था करने को कहा गया है. सत्र के दौरान दर्शक व अधिकारी दीर्घा के पास जारी नहीं होंगे. कोरोना संक्रमण को लेकर सावधानी बरतते हुए इस बार बजट सत्र में दर्शक दीर्घा एवं अधिकारी दीर्घा में किसी व्यक्ति को प्रवेश पत्र जारी नहीं होगा. गैर सरकारी व्यक्ति परिसर में प्रवेश नहीं कर सकेंगे. विधायकों के साथ आने वाले सहवर्ती लोगों का प्रवेश विधान सभा भवन में वर्जित होगा. महाराष्ट्र समेत देश में कई जगहों से कोरोना संक्रमण के बढऩे की खबरों को लेकर विधानसभा सत्र के दौरान विशेष तौर पर सतर्कता और सावधानी के निर्देश दिए गए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज