Home /News /uttarakhand /

army officials write uttarakhand dgp to take action in tapovan assault case know details

तपोवन मारपीट मामला: सेना अफसरों ने उत्तराखंड DGP को लिखा पत्र, पीड़ितों की पत्नियों ने दी आंदोलन की धमकी

तपोवन मारपीट मामला तूल पकड़ता जा रहा है.

तपोवन मारपीट मामला तूल पकड़ता जा रहा है.

Uttarakhand Crime News : होली के मौके पर (Holi 2022) दो पक्षों के बीच बुरी तरह मारपीट हुई थी, जिसमें एक घायल की हालत अब भी गंभीर बताई जा रही है. इस मामले को लेकर पीड़ितों के परिजनों ने घटना का पूरा ब्योरा देते हुए आरोप लगाया है कि यह जानलेवा हमले (Fatal Attack) का केस है और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करते हुए इलाज का पूरा खर्च भी उनसे वसूला जाना चाहिए. जानिए क्या है पूरा मामला और कैसे इसमें सेना के अधिकारी भी हस्तक्षेप कर रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

नितिन सेमवाल
जोशीमठ. तपोवन के तप्त कुंड में फायर ब्रिगेड (Fire Brigade) और स्थानीय लोगों के बीच हुई मारपीट का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. अब इस मामले में भारतीय सेना (Indian Army) के अधिकारियों ने भी हस्तक्षेप किया है. सेना के उच्च अधिकारियों ने इस पूरे मामले में उत्तराखंड के मुख्य सचिव (Chief Secretary) और डीजीपी को पत्र लिखकर सख्त कार्रवाई करने की बात कही है. दरअसल मारपीट में घायल प्रवीण फर्स्वाण के भाई भारतीय सेना में तैनात हैं. उन्होंने अपने भाई के दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की है. यही नहीं, पूरे इलाके में इस घटना को लेकर गुस्सा है और आंदोलन की चेतावनी दी जा रही है.

होली के मौके पर फायर सर्विस के जवानों के साथ हुई मारपीट में प्रवीण फर्स्वाण गंभीर घायल हो गए थे. उनकी स्थिति अब भी नाजुक है. इसके चलते उनके बड़े भाई नवीन फर्स्वाण की मानसिक हालत लगातार बिगड़ रही है. सेना के अधिकारियों ने पत्र में लिखा है कि नवीन जम्मू कश्मीर में भारत पाकिस्तान सीमा पर तैनात रहते हैं. ऐसे में उनकी मानसिक हालत का ठीक न होना चिंताजनक है. वहीं, पीड़ितों की पत्नियों रेखा देवी और प्रतिभा पंवार ने भी उत्तराखंड के मुख्यमंत्री और डीजीपी उत्तराखंड, पुलिस अधीक्षक चमोली, जिला अधिकारी चमोली से मामले में कार्रवाई की मांग की है.

महिलाओं ने दी आंदोलन की चेतावनी
लगातार जोशीमठ थाने और तहसील के चक्कर काट रही रेखा और प्रतिभा ने अपने मांग पत्र में कहा है कि दोषी फायर बिग्रेड कर्मियों के खिलाफ ठोस कार्रवाई की जाए, अन्यथा स्थानीय लोग आंदोलन करने के लिए सड़क पर उतरेंगे. वहीं, मामले की जांच कर रहे चमोली के सीओ धन सिंह तोमर ने बताया कि मामले में दोषियों के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज हो चुका है और सभी पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Uttarakhand crime news, crime news, chamoli news, chamoli crime, उत्तराखंड अपराध समाचार, अपराध समाचार, चमोली समाचार, aaj ki taza khabar, UK news, UK news live today, UK news india, UK news today hindi, UK news english, Uttarakhand news, Uttarakhand Latest news, उत्तराखंड ताजा समाचार

तपोवन मारपीट मामले में पीड़ितों के परिजन अपनी शिकायत सौंपते हुए.

क्या है मामला, जिसने तूल पकड़ा
चमोली जनपद में होली मनाने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया था, जिसमें 2 सरकारी कर्मचारी गंभीर घायल हो गए थे. फायर ब्रिगेड जोशीमठ के कुछ जवान तपोवन में स्थित तप्त कुंड में स्नान करने के लिए गए थे, जहां स्थानीय युवकों के साथ किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई. मामला इतना बढ़ गया कि स्थानीय लोगों और फायर ब्रिगेड के जवानों के बीच हाथापाई हुई. पीड़ितों के परिजनों का आरोप है कि फायर ब्रिगेड के लोगों ने प्रवीण और विकास के साथ बुरी तरह मारपीट की, जिससे बात उनकी जान पर बन आई.

Tags: Crime News, Uttarakhand news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर