vidhan sabha election 2017

गैरसैंण में शुरू हो गया विधानसभा सत्र

Mukesh Bhatt | ETV UP/Uttarakhand
Updated: December 7, 2017, 7:43 PM IST
गैरसैंण में शुरू हो गया विधानसभा सत्र
गैरसैंण में विधानसभा सत्र शुरू
Mukesh Bhatt | ETV UP/Uttarakhand
Updated: December 7, 2017, 7:43 PM IST
गैरसैंण में गुरुवार से विधानसभा सत्र की शुरूआत हो गयी. सत्र की शुरूआत से पहले ढोल दमाऊ के साथ स्थानीय कलाकारों ने विधायकों का स्वागत किया. पक्ष और विपक्ष दोनों तरफ के विधायक गैरसैंण में सत्र होने पर काफी उत्साहित नज़र आए.
पहले दिन सदन की कार्यवाही हंगामेदार तरीके से शुरू हुई. सदन में अनुपूरक बजट पेश किया साथ ही ट्रांसफर एक्ट से जुड़ी प्रवर समिति की रिपोर्ट भी सदन के पटल पर रखी गयी.

विधानसभा सत्र की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष ने सीमा विस्तार और गैरसैंण को राजधानी के मुद्दे पर सरकार को घेरने की कोशिश की. नियम 310 के तहत चर्चा की मांग को अस्वीकार कर दिया गया और नियम 58 के तहत चर्चा को मंज़ूरी दी गयी. प्रश्नकाल के दौरान विकास और जनता से जुड़े कई सवाल विधायकों ने पूछे. शिक्षा विभाग से जुड़े कई सवाल सदन में रखे गये और पता चला कि बड़ी संख्या में प्रदेश के स्कूलों में टॉयलेट में पानी नहीं है. प्रश्नकाल के बाद सदन को लंच तक के लिये स्थगित कर दिया गया और सरकार ने कहा कि विकास के मुद्दे पर सरकार गंभीर है.

लंच के बाद सदन की कार्यवाही शुरू हुई तो सदन के पटल पर अनुपूरक बजट और ट्रांसफर एक्ट से जुड़ी प्रवर समिति की रिपोर्ट रखी गयी. 3015 करोड़ के अनुपूरक बजट को भी मंज़ूरी मिल गई और ट्रांसफर एक्ट भी पारित हो गया
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर