Home /News /uttarakhand /

Avalanche in Uttrakhand: नौसेना के 4 पर्वतारोहियों के शव बरामद, 2 की तलाश जारी

Avalanche in Uttrakhand: नौसेना के 4 पर्वतारोहियों के शव बरामद, 2 की तलाश जारी

हिमस्‍खलन के बाद चार पर्वतारोहियों के शव बरामद कर लिए गए हैं, वहीं दो की अभी भी तलाश की जा रही है.

हिमस्‍खलन के बाद चार पर्वतारोहियों के शव बरामद कर लिए गए हैं, वहीं दो की अभी भी तलाश की जा रही है.

Uttarakhand News: चमोली जिले में स्थित माउंट त्रीशूल पर हिमस्‍खलन की चपेट में आया था नौसेना के 10 पर्वतारोहियों का दल, पांच सुरक्षित, वहीं चार के शव बरामद, एक सदस्य और एक शेरपा की तलाश जारी.

चमोली. उत्तराखंड के चमोली जिले में स्थित माउंट त्रीशूल पर हिमस्‍खलन की चपेट में आए नौसेना के पर्वतारोहियों में से चार के शव बरामद कर लिए गए हैं. वहीं एक की तलाश की जा रही है. जिन पर्वतारोहियों के शव बरामद किए गए हैं उनकी पहचान ले. रजनीकांत यादव, ले. योगेश तिवारी, ले. अनंत कुकरेती और एमसीपीओ 2 हरीओम के तौर पर हुई है. वहीं एक सदस्य और एक शेरपा की तलाश अभी भी की जा रही है. गौरतलब है कि 3 सितंबर को 20 पर्वतारोहियों का दल उत्तराखंड के लिए रवाना हुआ था. इनमें से दस पर्वतारोही माउंट त्रिशूल की चोटी की तरफ पहुंचने वाले थे कि उसी समय हिमस्‍खलन आ गया. पर्वतारोहियों में से पांच इसकी चपेट में आ गए थे. वहीं पांच पूरी तरह से सुरक्षित हैं.
उल्लेखनीय है कि भारतीय नौसेना का ये पर्वतारोहरण अभियान था. इसके 20 सदस्यों में से दस हिमस्‍खलन की चपेट में आ गए थे. अब बताया जा रहा है कि एक सदस्य और शेरपा की तलाश की जा रही है लेकिन फिलहाल उनका कुछ पता नहीं चल सका है.

वायुसेना लगातार खोज रही थी
इससे पहले भारतीय वायुसेना का एक दल लगातार पर्वतारोहियों की तलाश कर रहा था. दल को शनिवार सुबह ही तीन शव बर्फ में दबे दिखाई दे रहे थे. इससे पहले शुक्रवार को हिमस्‍खलन के बाद ही रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया था लेकिन बिगड़ते मौसम के चलते उसे रोकना पड़ा था. एक बार फिर शनिवार सुबह अभियान शुरू किया गया था और होमकुंड स्थित बेस कैंप पर बचाव दल उतरा था. इसके बाद मौसम कुछ साफ होने के बाद हेलीकॉप्टर से खोजी अभियान चलाया गया.

सुबह फिर शुरू होगा अभियान
जानकारी के अनुसार फिलहाल मौसम बिगड़ने और अंधेरा होने के चलते रेस्‍क्यू अभियान को रोक दिया गया है और इसे रविवार सुबह एक बार फिर चलाया जाएगा. नौसेना के एक पर्वतारोही और एक शेरपा की तलाश में वायुसेना के हेलिकॉप्टर दल के साथ ही स्काउट गाइड की भी मदद ली जा रही है.

Tags: Avalanche In Chamoli, Chamoli district, Death, Glacier Disaster, Mountaineer, Navy, Uttarakhand news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर