बदरीनाथ हाईवे में घंटों बाद बस से निकाले गए 5 शव, बोल्डर गिरने से मरने वालों की संख्या हुई छह

तीन गंभीर घायलों को बेस अस्पताल श्रीनगर रेफर कर दिया गया था जबकि अन्य पांच घायलों का उपचार जोशीमठ व पांडुकेश्वर व जेपी अस्पताल लामबगड़ में चल रहा है.

News18 Uttarakhand
Updated: August 6, 2019, 8:33 PM IST
बदरीनाथ हाईवे में घंटों बाद बस से निकाले गए 5 शव, बोल्डर गिरने से मरने वालों की संख्या हुई छह
लामबगड़ बस हादसे में बस के अंदर फंसे पांच लोगों के शव मिलने के साथ ही अब इस हादसे में मरने वाले लोगों की संख्या छः हो गई है जबकि आठ अन्य घायल हैं.
News18 Uttarakhand
Updated: August 6, 2019, 8:33 PM IST
लामबगड़ बस हादसे में बस के अंदर फंसे पांच लोगों के शव मिलने के साथ ही अब इस हादसे में मरने वाले लोगों की संख्या छः हो गई है जबकि आठ अन्य घायल हैं. इनमें से तीन गंभीर घायलों को बेस अस्पताल श्रीनगर रेफर कर दिया गया था जबकि अन्य पांच घायलों का उपचार जोशीमठ व पांडुकेश्वर व जेपी अस्पताल लामबगड़ में चल रहा है. आठ घंटे से भी ज़्यादा समय बाद बस में फंसे शवों को निकाला जा सका.

बस और जेसीबी आए भूस्खलन की ज़द में

आज सुबह करीब दस बजे बद्रीनाथ से ऋषिकेश के लिए जा रही बस के ऊपर लामबगड़ लैंड स्लाइड ज़ोन में भूस्खलन की जद में एक एक बस और जेसीबी आ गए थे. बस के ऊपर तो भारी-भरकम बोल्डर ही गिर गया था. जेसीबी ऑपरेटर सहित नौ घायलों को पुलिस प्रशासन ने थोड़ी देर बाद ही निकाल लिया था. इनमें से एक व्यक्ति की अस्पताल जाते समय मौत हो गई थी.

होता रहा रुक-रुककर भूस्खलन 

पांच लोगों की मौत बस में दबने की वजह से हो गई थी और उनके शव गाड़ी में ही फंसे हुए थे. एसडीआरएफ और पुलिस, स्थानीय लोगों की मदद बस के अंदर फंसे अन्य लोगों को निकालने की कोशिश करते रहे लेकिन पहाड़ी से रुक-रुककर भूस्खलन होने की वजह से रेस्क्यू टीम को बचाव कार्य  में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

शाम सात बजे के करीब एसडीआरएफ़ को बस के अंदर फंसे हुए पांच शवों को निकालने में सफलता हासिल हुई. इस हादसे में कुल छह लोगों की मौत हुई है.

ये भी पढ़ें:  
Loading...

टिहरी हादसाः मांओं की चीखों से टूट रहा था यहां मौत का सन्नाटा

एक दिन जम्मू-कश्मीर में भी होगा उत्तराखंड सदन: सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चमोली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 6, 2019, 7:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...