Home /News /uttarakhand /

badrinath dham doors will open from 8 may nodark

Chardham Yatra 2022: 8 मई को खुलेंगे बद्रीनाथ धाम के कपाट, प्रशासन तैयारियों में जुटा, BRO को मिले ये निर्देश

भगवान बद्री विशाल के कपाट 8 मई को खुलेंगे.

भगवान बद्री विशाल के कपाट 8 मई को खुलेंगे.

Badrinath Dham: भगवान बद्री विशाल के कपाट ग्रीष्म काल के लिए 8 मई को खुल रहे हैं. वहीं, जोशीमठ प्रशासन के द्वारा बद्रीनाथ धाम से संबंधित सभी व्यवस्थाएं ठीक करने की कवायद जारी है. बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर सड़क कटिंग का कार्य चल रहा है और कई जगहों पर अभी भी सड़क ठीक नहीं हो पाई है. इसके अलावा बिजली, पानी, स्वास्थ्य और साफ-सफाई को लेकर भी प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं.

अधिक पढ़ें ...

नितिन सेमवाल

देहरादून/जोशीमठ. भगवान बद्री विशाल के कपाट ग्रीष्म काल के लिए 8 मई को खुल रहे हैं. इसको  लेकर प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. जोशीमठ प्रशासन के द्वारा बद्रीनाथ धाम (Badrinath Dham) का स्थलीय निरीक्षण किया गया है. इस दौरान संबंधित विभागों को समय रहते सभी व्यवस्थाएं ठीक करने के निर्देश उप जिलाधिकारी कुमकुम जोशी ने दिए हैं.

इसके अलावा यात्रा शुरू होने से पहले इस बार प्रसाशन की पहली प्राथमिकता सड़क मार्ग को दुरुस्त करना है. बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर सड़क कटिंग का कार्य चल रहा है और कई जगहों पर अभी भी सड़क ठीक नहीं हो पाई है.

इस वक्‍त बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर हनुमान चट्टी, रडांग बैंड, कंचन गंगा, गोविंदघाट,खचरा नाला के पास सड़क कटिंग का कार्य चल रहा है. साथ ही सड़क को डामरीकरण कर और व्यवस्थित किया जा रहा है. यात्रा से पहले जहां जहां पर जाम जैसी स्थिति पैदा हो रही है वहां-वहां पर व्यवस्थाएं ठीक करने के लिए बीआरओ (BRO) को निर्देश दिए गए हैं.

तैयारी को लेकर जुटा प्रशासन
2022 यात्रा को लेकर प्रशासन अभी से जुट गया है. इससे पहले 2 वर्ष कोरोना वायरस की वजह से बद्रीनाथ धाम यात्रा नहीं चल पाई थी. संभावना है कि इस वर्ष यात्रा चरम पर रहेगी. वहीं, हजारों की संख्या में यात्री भगवान बद्री विशाल के कपाट खुलने के दौरान बद्रीनाथ धाम में मौजूद रहेंगे, इसलिए जोशीमठ प्रशासन अभी से तैयारियां कर रहा है.

इस दौरान बिजली ,पानी, स्वास्थ्य और साफ-सफाई को लेकर भी प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. आने वाले समय में उत्तराखंड सरकार भी यात्रा व्यवस्थाओं को लेकर तैयारियां शुरू करेगी, ताकि कोई अव्यवस्था ना रहे.

Tags: Badrinath Dham, Badrinath Temple, Chardham Yatra

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर