Uttarakhand Monsoon : बद्रीनाथ नेशनल हाईवे ठप, भारी बारिश में भूस्खलन, आज ज्‍यादा एहतियात बरतें

चमोली ज़िले में नेशनल हाईवे पर यातायात ठप हुआ.

Uttarakhand Monsoon News: उत्तराखंड में मूसलाधार बारिश के मद्देनज़र तीन जिलों में आज के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है. जबकि चमोली समेत कुल छह जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई. जानिए पूरा ब्योरा.

  • Share this:
    चमोली. उत्तराखंड के पहाड़ी ज़िलों में भारी बारिश के चलते मुश्किल हालात बनने का दौर शुरू हो चुका है. चमोली ज़िले के गुलाबकोटी और कौड़िया के बीच बद्रीनाथ नेशनल हाईवे बंद हो गया है. समाचार एजेंसी ने बताया कि भारी बारिश के चलते हुई भूस्खलन की घटना के कारण हाईवे ठप हो गया है. यह भी खबर है कि चमोली ज़िले में लगातार बारिश हो रही है. उधर, मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार को तीन ज़िलों में भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया जा चुका है.

    मौसम विभाग ने नैनीताल, चंपावत और पिथौरागढ़ में आज यानी शुक्रवार को बेहद भारी बारिश की संभावना जताते हुए चमोली, बागेश्वर, उधमसिंह नगर ज़िलों में भारी बारिश के आसार होने की बात कही थी. मौसम विभाग ने इन ज़िलों के लिए रेड अलर्ट भी जारी किया था. एएनआई ने अपने ट्वीट में बताया कि चमोली में बद्रीनाथ हाईवे बंद हो चुका है और वहां मलबा हटाए जाने की कवायद की जा रही है.

    ये भी पढ़ें : उत्तराखंड : कोरोना काल में साइबर क्राइम हुआ दोगुना! 3 साल में 4 गुना बढ़े मामले



    ये भी पढ़ें : उत्तराखंड में सरकारी नौकरी का मौका, इस विभाग में जल्द निकलने जा रही है भर्ती

    गौरतलब है कि इससे पहले मई के आखिरी हफ्ते में भी बद्रीनाथ और ऋषिकेश हाईवे ब्लॉक हो गया था. वहीं, पिछले दिनों ही भूस्खलन के चलते गंगोत्री के लिए जाने वाला हाईवे भी ठप हुआ था. यह भी अहम बात है कि चारधाम यात्रा के तहत केदारनाथ, बद्रीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री तीर्थस्थलों को घरेलू ज़िलों के लोगों के लिए खोलने का ऐलान भी हाल में राज्य सरकार ने किया था. इधर, मौसम विभाग ने लगातार अलर्ट वाले इलाकों में बारिश के हालात के मद्देनज़र सतर्क रहने की हिदायतें जारी की हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.