थराली में फिर भाजपा, मुन्नी देवी ने डॉक्टर जीतराम को 1981 वोट से हराया

बीजेपी विधायक मगन लाल शाह की मौत के बाद खाली हुई सीट पर पार्टी ने मगनलाल शाह की पत्नी मुन्‍नी देवी को ही चुनाव मैदान में उतारा था जबकि कांग्रेस से पूर्व विधायक जीतराम पर दांव खेला था.

Prabhat Purohit | News18 Uttarakhand
Updated: May 31, 2018, 5:20 PM IST
थराली में फिर भाजपा, मुन्नी देवी ने डॉक्टर जीतराम को 1981 वोट से हराया
थराली उपचुनाव में मतो की गणना जारी है और बीजेपी प्रत्याशी मुन्नी देवी ने बढ़त बनाई हुई है.
Prabhat Purohit
Prabhat Purohit | News18 Uttarakhand
Updated: May 31, 2018, 5:20 PM IST
थराली में बीजेपी ने अपनी सीट बरकरार रखी है. सत्तारूढ़ भाजपा और विपक्षी कांग्रेस के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बने थराली विधानसभा उपचुनाव में आखिर जीत बीजेपी की मुन्नी देवी शाह की ही हुई. बीजेपी ने यह उपचुनाव जीतने  कलिए पूरी ताकत भी झोंक दी थी.

बीजेपी विधायक मगन लाल शाह की मौत के बाद खाली हुई इस सीट पर पार्टी ने मगनलाल शाह करी पत्नी मुन्‍नी देवी को ही चुनाव मैदान में उतारा था जबकि कांग्रेस से पूर्व विधायक जीतराम पर दांव खेला था. 28 मई को इस सीट के लिए हुए चुनाव में 53 फ़ीसदी से ज्‍यादा मत पड़े थे.

आज आखिरी 15वें चरण की मतगणना के बाद परिणाम का ऐलान किया गया.

माकपा के कुंवर राम 1034 वोट मिले हैं तो कांग्रेस के डॉक्टर जीतराम को 23,756 वोट मिले और वह दूसरे स्थान पर रहे. बीजेपी की मुन्नी देवी शाह 25,737 वोट पाकर विजयी घोषित हुईं.

यूकेडी के कस्वी लाल को 1365 वोट मिले, निर्दलीय बीरी राम को 587 वोट मिले और 705 लोगों ने नोटा का इस्तेमाल किया. पोस्टल बैलेट से बीजेपी को 120, कांग्रेस को 26 मत मिले.

मुन्नी देवी के जीत दर्ज करते ही भाजपाइयों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी. ढोल नगाड़ों की थाप पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने जीत का जश्न मनाया. साथ ही एक दूसरे को गुलाल लगाकर होली भी खेली. कुलसारी के इंटर कॉलेज में मतगणना सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू हो गई थी.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर