लाइव टीवी

बजट सत्रः राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान विपक्ष का हंगामा... कहा, हर मोर्चे पर सरकार विफल
Chamoli News in Hindi

Sunil Navprabhat | News18 Uttarakhand
Updated: March 3, 2020, 11:53 AM IST
बजट सत्रः राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान विपक्ष का हंगामा... कहा, हर मोर्चे पर सरकार विफल
गैरसैंण में बजट सत्र 2020 राज्यपाल के अभिभाषण के साथ शुरु हो गया है. (फ़ाइल फ़ोटो)

हंगामा कर रहे विधायकों ने कहा कि जनता की समस्याओं को उठाना हमारा धर्म है. इन पर चर्चा शुरु की जानी चाहिए.

  • Share this:
गैरसैंण में उत्तराखंड विधानसभा का बजट सत्र, 2020 राज्यपाल बेबी रानी मौर्य के अभिभाषण के साथ शुरु हो गया. अभिभाषण शुरु होते ही विपक्ष ने हंगामा शुरु कर दिया. नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि अभिभाषण का कोई औचित्य नहीं है. पूरा प्रदेश समस्याओं से जूझ रहा है और सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है.

चर्चा शुरु करें 

हंगामा कर रहे विपक्ष के विधायकों ने कहा कि गन्ना किसानों की हालत खराब हो गई है. भोजन माता से लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता तक आन्दोलनरत हैं. जनता की समस्याओं को उठाना हमारा धर्म है. इन पर चर्चा शुरु की जानी चाहिए.



हंगामा कर रहे विपक्षी विधायकों ने कहा कि राज्यपाल का अभिभाषण केवल सरकारी नीतियों के बखान तक सीमित है.



विपक्ष के हंगामे के बीच अभिभाषण पढ़ रही हैं राज्यपाल.

राज्यपाल का अभिभाषण

विपक्ष के हंगामे के बीच अभिभाषण पढ़ रही हैं राज्यपाल. अभिभाषण में सरकार की उपलब्धियों को  सामने रखा गया. राज्यपाल ने कहा कि आठ से अधिक क्षेत्रों के लिए मौजूदा नीतियों में संशोधन कर 10 नई नीतियां बनाई गई हैं. उद्योग क्षेत्र में 2,641 इकाइयों की स्थापना की गई है. 3,524 करोड़ का पूंजी निवेश हुआ है जिससे 57,314 लोगों को रोज़गार मिला है.

पर्वतीय क्षेत्रों में ग्रोथ सेंटर के संचालन की प्रक्रिया गतिमान है. ग्रोथ सेंटर की स्थापना के लिए 1133.25 लाख की धनराशि जारी की गई है.

राज्य के 15 विकास खंडों में देश के प्रतिष्ठित संस्थानों से प्रशिक्षित डिजाइनरों द्वारा शिल्पी ओं को नए डिजाइन एवं उत्पाद विकास का प्रशिक्षण दिया जा रहा है

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चमोली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 3, 2020, 11:35 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading