लाइव टीवी

बदरीनाथ यात्रा के लिए पुलिस-प्रशासन तैयार, 102 पॉएंट्स पर जाम रोकने को तैनात रहेंगी पुलिस टीम

News18 Uttarakhand
Updated: May 3, 2019, 11:43 AM IST
बदरीनाथ यात्रा के लिए पुलिस-प्रशासन तैयार, 102 पॉएंट्स पर जाम रोकने को तैनात रहेंगी पुलिस टीम
चमोली में 10 तारीख से शुरू होने वाली बद्रीनाथ यात्रा की तैयारियां पूरे ज़ोरों पर हैं.

बदरीनाथ के दर्शन के लिए आने वाले यात्रियों का अनुभव सुखद रहे इसलिए खुद ज़िलाधिकारी स्थानीय लोगों और स्कूली बच्चों के साथ सफ़ाई अभियान भी चला रही हैं.

  • Share this:
badrinath yatra taiyari
चमोली में 10 तारीख से शुरू होने वाली बद्रीनाथ यात्रा की तैयारियां पूरे ज़ोरों पर हैं. यात्रा मार्ग पर जाम न लगे इसके लिए पुलिस प्रशासन ने यात्रा चार्ट तैयार कर लिया है, जो ज़िले की सीमा से ही लागू हो जाता है. उधर ज़िला प्रशासन भी यात्रा तैयारियों में जुटा है. बदरीनाथ के दर्शन के लिए आने वाले यात्रियों का अनुभव सुखद रहे इसलिए खुद ज़िलाधिकारी स्थानीय लोगों और स्कूली बच्चों के साथ सफ़ाई अभियान भी चला रही हैं.


badrinath yatra taiyari 5
चमोली पुलिस ने ज़िले की सीमा की शुरुआत से धाम तक 102 जगह चिन्हित की गई हैं जहां ट्रैफिक जाम लग सकता है. एसपी चमोली यशवन्त चौहान ने कहा कि ​यात्रा निर्बाध जारी रहे इसलिए पुलिस की सचल टीमें इन जगहों पर मॉनिटरिंग करती रहेंगी.


badrinath yatra taiyari 4
लामबगड़, पागलनाला, मारवाडी और हाथी पहाड़ जैसे चिन्हित डेंजर्स प्वाइंट पर हर समय दोनों ओर पुलिस के जवान तैनात रहेंगे ताकि यात्रा आवागमन के समय भूस्खलन होने पर यात्रियों को किसी भी तरह से परेशानी का सामना न करना पड़े. इसके साथ ही धाम में सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुये पुलिसे के साथ ही डाग स्क्वाइड टीम व दो प्लाटून पीएसी के जवान भी तैनात रहेंगे.


badrinath yatra taiyari 2
चारधाम यात्रा मार्गों पर चलाए जा रहे  विशेष स्वच्छता कार्यक्रम के तहत जनपद चमोली में भी सफाई अभियान चलाया गया. इस स्वच्छता अभियान में  नगर पालिका के साथ ही स्कूली छात्र छात्राओं ने भी मिलकर भाग लिया.


badrinath yatra taiyari 3
ज़िला मुख्यालय गोपेश्वर स्थित यात्रा मार्ग के साथ ही नगर में चलाए गए इस अभियान की शुरुआत डीएम स्वाति भदौरिया ने भी कूड़ा उठाकर की. उन्होंने कहा कि विशेष स्वच्छता अभियान के माध्यम से  चारधाम यात्रा मार्गों पर सफाई कार्य जारी रहेगा ताकि यात्रा के दौरान देश विदेश से आने वाले यात्री यहां सुखद अनुभव के साथ ही अच्छा संदेश लेकर जाएं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चमोली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 3, 2019, 11:39 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...