चमोली व अल्मोड़ा में बादल फटने से तबाही, मलबे की चपेट में आने से एक की मौत

उत्तराखंड के अल्मोड़ा और चमोली में बादल फटने से बड़ी तबाही हुई है. एक व्‍यक्ति की मौत हो गई है, जबकि एक लापता हो गया है.

News18 Uttarakhand
Updated: June 3, 2019, 10:35 AM IST
चमोली व अल्मोड़ा में बादल फटने से तबाही, मलबे की चपेट में आने से एक की मौत
चमोली व अल्मोड़ा में फटने से तबाही, मलवे की चपेट में आने से एक की मौत, एक लापता
News18 Uttarakhand
Updated: June 3, 2019, 10:35 AM IST
जहां पूरा उत्‍तर भारत भीषण गर्मी में झुलस रहा है, तो वहीं उत्तराखंड के अल्मोड़ा और चमोली में बादल फटने से बड़ी तबाही हुई है. दरअसल, दोनों ही इलाकों में बादल फटने से एक व्‍यक्ति की मौत गई, वहीं एक व्यक्ति मलबे की चपेट में आ गया. मलबे की चपेट में आया शख्‍स लापता बताया जा रहा है. उनकी तलाश शुरू की जा रही है.

जानकारी के मुताबिक, चमोली में रविवार शाम को एकाएक बादलों की तेज गड़गड़ाहट के साथ मूसलाधार बारिश शुरू हो गई. इस दौरान चमोली जिले के लामबगड़ गंगानगर के पास लमगड़ि गधेरे में बादल फट गया. इससे पूरे इलाके में मलबा फैला गया. इसकी चपेट में आने से जानवरों के साथ घर जा रहे एक बुजुर्ग की मौत हो गई.

मलबे की चपेट में तीन गोशालाएं

अल्मोड़ा के खेडा और बसेटी क्षेत्र में भी बादल फटने की घटना सामने आई है. इससे तीन गोशालाएं मलबे की चपेट में आ गईं. खेड़ा निवासी एक व्यक्ति मलबे की चपेट में आने के बाद से लापता हो गया है. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची प्रशासनिक टीम ने मौका मुआयना कर लापता व्यक्ति की तलाश शुरू कर दी है.

बादल फटने से इलाके में हुई तबाही

उत्‍तराखंड के कई इलाकों में बादल फटने की घटना के बाद व्‍यापक पैमाने पर तबाही हुई है. आवागमन का मार्ग बाधित होने के साथ ही रिहायशी इलाकों को भी नुकसान पहुंचा है. मूसलाधार बारिश होने के कारण स्‍थानीय लोगों की समस्‍याएं और बढ़ गई हैं.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चमोली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 3, 2019, 9:33 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...