लाइव टीवी

साधनों की कमी के चलते औली में होनेवाली स्कीइंग चैंपियनशिप रद्द

Prabhat Purohit | News18 Rajasthan
Updated: February 4, 2019, 6:03 PM IST
साधनों की कमी के चलते औली में होनेवाली स्कीइंग चैंपियनशिप रद्द
स्वाति भदोरिया, डीएम चमोली

एशिया की सबसे खूबसूरत स्कीइंग स्लोप में से एक हिम-क्रीडा-स्थल औली में एक बार फिर स्कीयरों को मायूस होना पड़ेगा.

  • Share this:
विश्व प्रसिद्ध चमोली के हिम-क्रीड़ा-स्थल औली में होने वाली राष्ट्रीय स्तर की स्कीइंग चैंपियनशिप एक बार फिर सरकारी सिस्टम की लापरवाही की भेंट चढ़ गई है. बता दें कि पिछले चार सालों से लगातार पर्यटन विभाग व विंटर एसोसिएशन द्वारा बर्फ की कमी का हवाला देकर प्रतियोगिता रद्द की जाती रही है. लेकिन इस बार बर्फबारी होने के बाद भी प्रतियेगिता रद्द कर दी गई है. एशिया की सबसे खूबसूरत स्कीइंग स्लोप में से एक हिम-क्रीडा-स्थल औली में एक बार फिर स्कीयरों को मायूस होना पड़ेगा. दरअसल पहले पर्यटन विभाग व विंटर गेम्स फेडरेशन द्वारा यहां विंटर गेम्स के तहत औली में राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था. बाद के वर्षों में औली में कम बर्फबारी के कारण गेम्स रद्द किए जाने लगे. लेकिन इस बार बर्फबारी के बाद शासन स्तर पर पर्यटन विभाग द्वारा पर्याप्त साधनों के न होने का हवाला देकर गेम्स रद्द कर दिए गए.

इस बारे में चमोली की डीएम स्वाति भदोरिया ने कहा कि सेक्रेटरी टूरिज्म से बात हुई है. इस बार औली में विंटर गेम्स का आयोजन नहीं किया जा सकेगा. इसकी जगह स्नो कार्निवाल की तरह फेस्टीवल का आयोजन किया जाएगा. इस कार्निवाल के लिए तारीख तय नहीं हुई है. बता दें कि सचिवालय से तारीख की घोषणा किए जाने के बाद ही आगे की तैयारी की जाएगी. स्कीइंग चैंपियनशिप नहीं होने से स्कीयर्स काफी निराश हो गए हैं. उनकी उम्मीदों पर सिस्टम की सुस्ती भारी पड़ गई है.

एक तरफ जहां सरकार राज्य में शीतकालीन खेलों को बढ़ावा देने का दावा कर रही है, वहीं दूसरी तरफ शासन में बैठे सुस्त अधिकारियों व विंटर गेम्स एसोसिएशन की सुस्ती न सिर्फ सरकार की मंशा पर भारी पड़ रही है बल्कि प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को भी आगे आने का मौका नहीं मिल पा रहा है.

ये भी देखें - VIDEO: उत्तराखंड के पहाड़ी गीतों में तेजी से जगह बना रहा है रैप संगीत

ये भी देखें - VIDEO: बधाणी ताल में है रंग-बिरंगी मछलियों का संसार, पर्यटन विभाग उदासीन

Facebook पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चमोली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 4, 2019, 6:03 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर