लाइव टीवी

बर्फ की कमी नहीं बनेगी औली में होने वाली स्कीइंग प्रतियोगिता में बाधक

News18 Uttarakhand
Updated: January 25, 2019, 2:40 PM IST
बर्फ की कमी नहीं बनेगी औली में होने वाली स्कीइंग प्रतियोगिता में बाधक
स्कीइंग का मजा लेते खिलाड़ी

औली में इस साल अच्छी बर्फबारी हुई है और बर्फ की कमी औली में होने वाली स्कीइंग प्रतियोगिता के आयोजन में बाधक नहीं बनेगी.

  • Share this:
बर्फ की कमी से हिमक्रीड़ा स्थल औली  में होने वाली स्कीइंग प्रतियोगिताएं चार सालों तक हमेशा एेनवक्त पर रद्द हुई थीं, मगर इस बार ऐसा नहीं कहना पड़ेगा कि औली  में बर्फबारी नहीं होने से गेम्स रद्द हो रहे हैं. औली में इस बार जमकर बर्फबारी होने से स्कीइंग स्लोप पूरी तरह बर्फ ढकें हुए हैं. यहां अब गेम्स आसानी से कराए जा सकते हैं. इस बार भी औली में  जनवरी में विंटर गेम्स आयोजित होने थे मगर स्लोप पर पर्याप्त बर्फबारी न होने के चलते फरवरी के दूसरे सप्ताह में आयोजन की तिथि घोषित की गई थी.  अब जिस तरह से यहां बर्फवारी हुई है उससे यहां गेम्स को लेकर कोई भी बहाना नहीं चल सकता है.

स्थानीय लोगो का कहना है कि 2010 के बाद इस तरह से औली की ढलानों पर बर्फबारी हुई है जिससे स्थानीय स्कीयर्स को यहां अपने हुनर दिखाने का भरपूर मौका मिलेगा. दिनेश भट्ट, अनूप पंवार, संजय कुंवर और संगीता भुजवाण जैसै स्कीयर्स का कहना है कि इस बार जमकर बर्फबारी हुई है और गेम्स आसानी से हो सकते हैं.

जिला पर्यटन अधिकारी विजेन्द्र पांडे का कहना है कि औली में होने वाली नेशनल जूनियर स्कीइंग प्रतियोगिता के संचालन करने में कोई दिक्कत नहीं होगी और तय तिथि में यहां गेमों का सफल आयोजन होगा क्योंकि बर्फबारी अच्छी हुई है.​​

ये भी देखें-

VIDEO: औली की ढलानों पर बर्फ जमी तो लिया जाएगा स्कीइंग का मजा

VIDEO : इस स्नोफॉल का मज़ा ही कुछ और है

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चमोली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 25, 2019, 2:24 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...