लाइव टीवी

चमोली में 3 दिनों तक बर्फबारी होने के बाद खिली धूप, हालात अब भी खराब

Prabhat Purohit | News18 Uttarakhand
Updated: January 11, 2020, 11:09 AM IST
चमोली में 3 दिनों तक बर्फबारी होने के बाद खिली धूप, हालात अब भी खराब
बर्फबारी के बाद सड़कों पर जमी बर्फ

उत्तराखंड (Uttarakhand) के पहाड़ों में पिछले 3 दिनों से लगातार मौसम खराब (Bad Weather) रहने के बाद दो दिनों से धूप खिल गई है, लेकिन बर्फबारी (Snowfall) का असर अभी भी जारी है.

  • Share this:
चमोली. उत्तराखंड (Uttarakhand) में चमोली (Chamoli) जिले के पहाड़ों में पिछले 3 दिनों तक लगातार मौसम खराब (Bad Weather) रहने के बाद दो दिनों से धूप खिल गई है, लेकिन बर्फबारी (Snowfall) का असर अभी भी जारी है. सड़कें बर्फ से ढकी हुई हैं, तो गांवों के कई रास्ते भी बंद हैं. लोगों के सामने बर्फबारी अब परेशानी का सबब बन गई है.

आफत बनी लोगों के लिए ये बर्फबारी

यूं तो पिछले चार दिनों में पूरे पहाड़ में बर्फबारी हुई है, लेकिन बात अगर चमोली की करें तो यहां ये बर्फबारी लोगों के लिए सिर्फ और सिर्फ आफत बनकर रह गई है. ऊंचाई वाले ग्रामीण इलाकों में सड़कें बंद होने के चलते लोगों को पैदल ही कई किलोमीटर का सफर तय करना पड़ रहा है. ग्रामीण किसानों के लिए भी इस बर्फबारी के बीच अपने दैनिक काम करने मे मुश्किल आ रही है. चमोली के दर्जनों ऐसे गांव हैं, जहां आज भी 2 से 3 फीट तक बर्फ जमी हुई है, जिस चलते इन इलाकों में हालात अभी सामान्य नहीं हो पाए हैं.

लोगों की बढ़ी परेशानी

बर्फबारी के बाद भले ही मौसम अभी खुल गया हो, लेकिन इसके चलते जिले में अभी भी 10 सड़कें बंद हैं और जहां सड़कें खुल भी रही हैं तो बर्फ जमने के चलते वहां वाहन चलाना जोखिमभरा हो रहा है. लिहाजा, लोगों को पैदल ही कई किलोमीटर चलकर अपना सफर तय करना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें:- बीटल्स का जलवा अब भी है कायम, जीरो इनवेस्टमेंट पर दे रही लाखों रुपये का राजस्व

ये भी पढ़ें:- बर्फ़ की चादर ओढ़े हुए है बदरीपुरी भी... बदरीनाथ मंदिर के आंगन 5 फ़ीट तक बर्फ़ 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चमोली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 11, 2020, 11:09 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर