लाइव टीवी

औली में गुप्ता ब्रदर्स के बेटों की शादियों में होगा धमाल, जानिए और क्या-क्या होगा

Manish Kumar | News18 Uttarakhand
Updated: June 9, 2019, 10:18 AM IST
औली में गुप्ता ब्रदर्स के बेटों की शादियों में होगा धमाल, जानिए और क्या-क्या होगा
काले रंग की टीशर्ट में अजय गुप्ता का बेटा सूर्यकांत. नीले रंग में अतुल गुप्ता का बेटा शशांक है

सहारनपुर के गुप्ता ब्रदर्स के दो बेटों की शादियां उत्तराखंड के औली में राजषी तरीके से होने जा रही है.

  • Share this:
सहारनपुर के गुप्ता ब्रदर्स का नाम एक बार फिर सुर्खियों में हैं. इस बार बेटों की शादी को लेकर गुप्ता परिवार चर्चाओं में है. अपने परिवार के बच्चों की शादी में अनोखे इंतजामों के लिए पहले भी सुर्खियों में रहे गुप्ता परिवार अब इस दिशा में एक और कदम आगे बढ़ गया है. इस बार परिवार के दो लड़कों की शादी साढ़े दस हजार फीट की ऊंचाई पर बसे उस स्थान पर होने जा रही है जो विंटर गेम्स और स्कीईंग के लिए मशहूर है. इस जगह का नाम औली है. उत्तराखण्ड में बदरीनाथ धाम के करीब औली में एक हफ्ते का रंगारंग कार्यक्रम होने जा रहा है. मौका है अजय और अतुल गुप्ता के बेटों की शादियां. शादी का कार्यक्रम 18 से 22 जून तक चलेगा. इसके लिए तैयारियां शुरु हो गयी हैं.

मेहमानों को औली पहुंचाने के लिए 15 हेलिकॉप्टरों की व्यवस्था

इतने बड़े परिवार में शादी है तो गेस्ट भी खास होंगे. खाने का इंतजाम भी खास होगा और मनोरंजन की व्यवस्था भी खास होगी. शादी कराने वाले पण्डितों का दल भी खास होगा. मेहमानों को औली पहुंचाने के लिए 15 हेलीकॉप्टरों की व्यवस्था की गयी है जो देहरादून के सहस्रधारा हेलीपैड से सीधे औली के लिए उड़ान भरेंगे. औली को सुबसूरती से सजाने का जिम्मा ई-फैक्टर कम्पनी को दिया गया है जो वेडिंग सेरेमनी अरैंजमेण्ट में माहिर माने जाते हैं.

अबतक आठ बेटों की हो चुकी है यहां-यहां शादियां

गुप्ता परिवार के चार भाईयों के आठ बेटों की शादियां हो चुकी हैं. जयपुर के बाद औली देश की दूसरी ऐसी जगह है जहां ये परिवार शादी समारोह आयोजित कर रहा है. इससे पहले दक्षिण अफ्रीका, टर्की और दुबई में परिवार अपने बेटे-बेटियों की शादियां की हैं.

औली में ऐसा रहेगा इंतजाम

वैसे तो विंटर गेम्स खासकर स्कीईंग के लिए मशहूर है लेकिन, 22 जून के बाद इसे वेडिंग डेस्टीनेशन के लिए भी जाना जायेगा. शादी के लिए व्यवस्था का जिम्मा ई फैक्टर को दिया गया है. कम्पनी के मालिक समित ने न्यूज़ 18 को बताया कि देश में पहली बार ऐसा है जब 10 हजार फीट की ऊंचाई पर कोई शादी समारोह आयोजित किया जा रहा है. समित ने बताया कि औली को सजाने के लिए 25 हजार फूलों और पौधों को मंगाया गया है जिससे पूरे इलाके को हरा भरा किया जा सके. लगभग 10 हजार स्क्वायर फीट में ग्लास हाउस बनाया जा रहा है जिससे खराब मौसम समारोह में बाधा नहीं बन सके. सभी सामानों को ट्रक के जरिये औली पहुंचाने का काम शुरु हो गया है.
Loading...

ये सब होंगे विशेष मेहमान

परिवार मशहूर, व्यवस्था अनोखी तो जाहिर है मेहमान भी हाई प्रोफाइल ही होंगे. वैसे तो अभी गेस्ट लिस्ट फाइनल की जा रही है लेकिन, गुप्ता परिवार ने लगभग 200 मेहमानों को बुलाने का फैसला किया है. अजय गुप्ता ने बताया कि इसमें उत्तराखण्ड के सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत और कई मंत्री तो शामिल होंगे ही, इसके साथ ही कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों के भी पहुंचने की उम्मीद है. साथ ही उत्तराखण्ड की गवर्नर बेबी रानी मौर्य सहित कई राज्यों के राज्यपाल के भी पहुंचने की उम्मीद है. इसके अलावा बाबा रामदेव और बालकृष्ण भी मैजूद रहेंगे.

शादी का कार्ड भी होगा अनोखा

शादी का कार्ड बेहद ही अनोखा है. न्यूज़ 18 के पास इसका एक्सक्लूसिव फोटो मौजूद है. शादी का कार्ड एक बड़े बॉक्स में है. इसमें शादी की डिटेल वाली छः प्लेटे हैं जो चांदी की बनी हैं. इनका कुल वजह 1 किलो से ज्यादा लगा. इसके अलावा प्रिंटेड पेपर कार्ड भी अनोखा है. इसके पहले पन्ने पर गुप्ता परिवार का लोगो बना हुआ है. उसके बाद इसके पन्नों पर औली और बदरीनाथ धाम की भी फोटो छपवायी गयी है.

बॉलीवुड का जलवा

औली में पहली बार इतनी बड़ी संख्या में बॉलीवुड के कलाकार पहुंचेंगे. परिवार के लोगों ने बताया कि कैटरीना कैफ, सिद्धार्थ मल्होत्रा, शाहिद कपूर जैसे कलाकार आएंगे. इसके साथ ही कैलाश खेर, शंकर एहसान लॉय, विशाल शेखर परफॉर्म करेंगे. इंटरनेशनल म्यूज़िक ग्रुप सिम्फनी और बॉम्बे रॉकर्स भी मेहमानों का मनोरंजन करेंगे.

100 पंडितों का दल कराएगा शादी

दोनों बच्चों की शादियां 100 पण्डितों का दल करायेगा जिसमें अवधेशानन्द महाराज मौजूद रहेंगे. इसके अलावा कथा वाचक रमेश भाई ओझा भी शामिल होंगे. दोनों लड़कों की शादी दिन में होगी. 22 को शशांक की शादी के बाद पूरा दल बल त्रियुगीनारायण जायेगा और शिव पार्वती का आशीर्वाद लेगा.

शादी के बाद दूल्हा-दूल्हन त्रियुगीनारायण जाएंगे

गुप्ता परिवार ने बताया कि उनकी माता जी अंगूरी देवी की मंशा थी कि त्रियुगीनारायण में ही फेरे लिये जाएं, लेकिन वहां जगह कम होने के कारण फेरों का प्लान बदलना पड़ा. अब औली में शादी के बाद दूल्हा-दूल्हन के साथ सभी मेहमान त्रियुगीनारायण जाएंगे. ऐसी मान्यता है कि त्रियुगीनारायण में ही शिव पार्वती की शादी हुई थी. केदारनाथ फिल्म में भी इस मंदिर को फिल्माया गया है. स्थानीय गांव के सभी लोगों को गुप्ता परिवार ने शादी में आमंत्रित किया है. वहां भी व्यवस्थायें की जा रही हैं. इसके अलावा सभी मेहमानों को बदरीनाथ के भी दर्शन करवाये जायेंगे.

भोज में 400 तरह के पकवान होंगे शामिल

शादी में आने वाले मेहमानों के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर विख्यात दिल्ली की कम्पनी ली-चाट को जिम्मा दिया गया है. लगभग 400 अलग अलग पकवानों की व्यवस्था होगी. देश और दुनियां के लगभग सभी अहम व्यंजन शादी समारोह में परोसे जायेंगे. साथ ही उत्तराखण्ड के पकवानों को भी इसमें जगह मिलेगी.

दूल्हा-दूल्हन किस परिवार से रखते हैं नाता

अजय गुप्ता के बेटे सूर्यकांत की शादी दिल्ली के सिंघल परिवार में हो रही है. हीरों के व्यापारी सुरेश सिंघल की बेटी कृतिका सिंघल से सूर्या की शादी होने जा रही है. अतुल गुप्ता के बेटे शशांक की शादी दुबई के ही कारोबारी विशाल जलान की बेटी शिवांगी जलान से होने जा रही है. विशाल जलान का दुबई में रियल स्टेट, हॉस्पिटल और दूसरे बड़े कारोबार हैं. खास बात ये है कि दोनों ही लड़कों की शादियां लव मैरिज न होकर अरेंज मैरिज हो रही है.

अजय गुप्ता अपने बेटे की शादी इटली में करना चाहते थे

अजय गुप्ता के बेटे सूर्यकांत और अतुल गुप्ता के बेटे शशांक की शादी औली में होगी. सूर्यकांत की शादी 20 जून को होगी जबकि शशांक की शादी 22 जून को होगी. उत्तराखण्ड में जितनी भी बड़ी हस्तियों की अभी तक शादी हुई है, उसमें ये शादियां सबसे खास होंगी. अजय गुप्ता बताते हैं कि वे अपने बेटों की शादी इटली में करना चाहते थे लेकिन, सरकार की पहल पर उन्होंने औली को चुना है.

यह भी पढ़ें: जोशीमठ क्षेत्र में लगातार ट्रैफिक जाम

देश में पहली बार... ड्रोन लाया अस्पताल तक ब्लड यूनिट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चमोली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 8, 2019, 6:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...