होम /न्यूज /उत्तराखंड /उत्तराखंड में एवलांच में फंसा नौसेना का पर्वतारोही दल, 6 से 10 सदस्य चपेट में, रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू

उत्तराखंड में एवलांच में फंसा नौसेना का पर्वतारोही दल, 6 से 10 सदस्य चपेट में, रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू

Chamoli Avalanche Rescue: रेस्क्यू ऑपरेशन पर एनआईएम के प्रिंसिपल कर्नल अमित बिष्ट के नेतृत्व में इंस्ट्रेक्टर दीप शाही और सौरभ.

Chamoli Avalanche Rescue: रेस्क्यू ऑपरेशन पर एनआईएम के प्रिंसिपल कर्नल अमित बिष्ट के नेतृत्व में इंस्ट्रेक्टर दीप शाही और सौरभ.

उत्तराखंड के त्रिशूली पर्वत पर ट्रैकिंग करने गई भारतीय नौसेना की एक टीम हिमस्खलन की चपेट में आ गई है. बताया जा रहा है क ...अधिक पढ़ें

चमोली. उत्तराखंड के त्रिशूली पर्वत पर ट्रैकिंग करने गई भारतीय नौसेना की एक टीम हिमस्खलन की चपेट में आ गई है. बताया जा रहा है कि एवलांच की चपेट में 6 से 10 लोग आ गए हैं. नौसेना के पर्वतारोही दल के फंसने की सूचना मिलते ही एनआईएम उत्तरकाशी से रेस्क्यू दल रवाना हो गया है. शुरुआती जानकारी के मुताबिक त्रिशूली बेस कैंप से आगे हिमस्खलन की सूचना है, जिसमें 6 से 10 लोगों के प्रभावित होने की खबर आई है.

बताया जा रहा है कि यह हादसा कैंप 3 से समिट के लिए जाते समय हुआ. त्रिशूली पर्वत पर तकरीबन 6700 मीटर की ऊंचाई पर ट्रैकिंग गरने गई भारतीय नौसेना की टीम हादसे का शिकार हुई है. सुबह लगभग 11 बजे एनआईएम से मदद मांगी गई. एनआईएम के प्रिंसिपल कर्नल अमित बिष्ट के नेतृत्व में इंस्ट्रेक्टर दीप शाही और सौरभ तीन लोगों की टीम 45 मिनट पहले रवाना हुई है. कर्नल अमित बिष्ट माउंट त्रिशूल को कर चुके हैं पहले समिट. उनके पास त्रिशूल का अनुभव है.

बता दें कि उत्तराखंड के मौसम को लेकर आज सुबह ही आईएमडी ने अलर्ट जारी किया है. भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, अगले तीन दिनों तक उत्तराखंड के कई इलाकों में बारिश होने की संभावना है और बादल छाए रहेंगे.

Tags: Indian navy, Uttarakhand Glacier burst, Uttarakhand news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें