Assembly Banner 2021

Uttarakhand: दिवाली खल में सड़क बनाने को लेकर बवाल, अक्रोशित लोगों ने पुलिस पर किया पथराव, देखें Video

पुलिस ने समझाइश का प्रयास किया लेकिन लोग नहीं माने और जमकर पथराव किया.

पुलिस ने समझाइश का प्रयास किया लेकिन लोग नहीं माने और जमकर पथराव किया.

उत्तराखंड के दिवाली खल इलाके सोमवार को प्रदर्शनकारियों जमकर बबाल किया. मौके पर पहुंची पुलिस टीम के ऊपर भी पथराव किया गया. इसमें कई पुलिसकर्मियों के घायल होने की खबर है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 1, 2021, 11:58 PM IST
  • Share this:
चमोली. उत्तराखंड (Uttarakhand) के दिवाली खल (Diwali Khal) इलाके सोमवार को प्रदर्शनकारियों (protesters) जमकर बबाल किया. मौके पर पहुंची पुलिस टीम के ऊपर भी पथराव किया गया. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को समझाने की कोशिश की, लेकिन वह उग्र हो गए और पुलिस पर पत्थर बरसाने लगे. इसमें कई पुलिसकर्मियों के घायल होने की खबर है. यहां लोग नंद प्रयाग तक सड़क के विस्तार को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे. मुख्यमंत्री ने इस घटना को लेकर संज्ञान लिया है. इस पर मजिस्ट्रियल जांच के आदेश भी दे दिए गए हैं.

जानकारी के अनुसार गर्साइन के पास घाट से नंदप्रयाग तक 19 किलोमीटर सड़क विस्तार की मांग को लेकर स्थानीय लोग धरना- प्रदर्शन कर रहे थे. लोगों ने यहां जमकर नारेबाजी की. चमोली पुलिस के अनुसार पुलिस ने मौके पर जाकर लोगों को समझाने की कोशिश की. दिवाली खल इलाके में प्रदर्शनकारी इस दौरान उग्र होते चले गए और उन्होंने पुलिस बैरियर उखाड़ फैंके. इस पर पुलिस ने प्रदर्शनकारी लोगों को पहले रोकने का प्रयास किया और बाद में खदेड़ा भी. लेकिन लोग और उग्र हो गए और पुलिस पर ही जमकर पथराव शुरू कर दिया.





कई पुलिसकर्मी घायल
पुलिस पर हुए पथराव के दौरान कई सुरक्षाकर्मी घायल हो गए. वहीं कुछ को गंभीर चोटे आई हैं. पुलिस अधिकारियों के अनुसार घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां पर कुछ के सिर पर चोट लगने के कारण उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है. मामले के सामने आते ही उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र रावत ने भी इसका संज्ञान लिया और मामले की मजिस्ट्रेट जांच करवाने के निर्देश जारी किए. साथ ही रावत ने कहा कि मामले में जो भी आरोपी होंगे उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज