लाइव टीवी

चमोली के देवाल ब्लॉक में हुए सड़क हादसे में 8 की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Prabhat Purohit | News18 Uttarakhand
Updated: October 14, 2019, 1:16 PM IST
चमोली के देवाल ब्लॉक में हुए सड़क हादसे में 8 की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
चमोली में नदी में गिरा वाहन, 8 की हुई मौत

उत्तराखंड के चमोली में रविवार दोपहर को एक दर्दनाक सड़क हादसा हो गया. देवाल से 30 किमी दूर बलाण-हिमानी मोटर मार्ग पर रविवार को एक बुलेरो मैक्स करीब 500 मीटर गहरी खाई में गिर गई. हादसे में करीब 8 लोगों की मौत हो गई , जबकि 5 लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए.

  • Share this:
चमोली. उत्तराखंड के चमोली (Chamoli) में रविवार दोपहर को एक दर्दनाक सड़क (Road accident ) हादसा हो गया. देवाल से 30 किमी दूर बलाण-हिमानी मोटर मार्ग पर रविवार को एक बुलेरो मैक्स करीब 500 मीटर गहरी खाई में गिर गई. हादसे में करीब 8 लोगों की मौत ( 8 Dead in road accident )हो गई , जबकि 5 लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए. तीन लोगों को स्थानीय लोगों द्वारा रेस्क्यू (rescue) कर सीएचसी थराली लाया गया, जहां उनका उपचार किया जा रहा है. दो अन्य गंभीर घायलों को हायर सेंटर के लिए रेफर किया गया. बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त वाहन में कुल 14 लोग मौजूद थे. अन्य लोगों की घटनास्थल पर स्थानीय लोगों की मदद से खोज बचाव जारी है.

अंत्येष्टि में जाते समय हुआ हादसा

सड़क दुर्घटना चमोली जिले के देवाल ब्लॉक में हुई. जानकारी के अनुसार बलान क्षेत्र के लोग गांव के एक बुजुर्ग की अंत्येष्टि के लिए देवाला जा रहे थे. अंत्येष्टि में जा रहे लोग जिस मैक्स वाहन में सवार थे, वह बरसाना के पास अचानक अनियंत्रित हो गया. चालक वाहन से नियंत्रण खो बैठा और मैक्स नदी में जा गिरा. वाहन पर लगभग 14 लोग सवार थे.

घायलों को घटनास्थल से इलाज के लिए ले जाते स्थानीय लोग
घायलों को घटनास्थल से इलाज के लिए ले जाते स्थानीय लोग


लापता की तलाश में जुटी है SDRF

संचार सेवा बाधित होने के चलते आसपास के गांव वालों ने वहां से गुजर रहे एक अन्य वाहन चालक के माध्यम से देवाल थाना पुलिस तक यह सूचना पहुंचाई. पुलिस, एसडीआरएफ (SDRF) और जिला प्रशासन की रेस्क्यू टीम करीब डेढ़ घंटे बाद मौके पर पहुंच पाई.इससे पहले ग्रामीण रेस्क्यू में जुट गए थे. हादसे में आठ लोगों की मौत हो गई, एक अभी लापता चल रहा है.घायलों का कहना है कि सड़क की स्थिति भी बदहाल है और सड़क में गहरे गड्ढे और मलबा होने के चलते वाहन असंतुलित हो जाते हैं। डीएम स्वाति एस भदौरिया ने अस्पताल में जाकर घायलों का हालचाल जाना.

यह भी पढ़ें- चमोली में क्रॉस कंट्री में शामिल होने आई स्कूली छात्रा से छेड़खानी... प्रभारी प्रिंसिपल पर पोक्सो का केस दर्ज
Loading...

यह भी पढ़ें- बेटियों की चीखों से टूट रही है देवभूमि की शांति... महिलाओं के प्रति अपराध में भारी वृद्धि 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चमोली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 14, 2019, 12:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...