लाइव टीवी

मिलिए उस संत से जिसकी दुआओं से बादल भी बदल देते हैं अपना रास्ता

Manish Kumar | News18 Uttarakhand
Updated: June 23, 2019, 8:16 AM IST
मिलिए उस संत से जिसकी दुआओं से बादल भी बदल देते हैं अपना रास्ता
बायीं तरफ संत इकु बुदि के साथ खड़े हैं NEWS 18 के वरिष्ठ संवाददाता मनीष कुमार

गुप्ता परिवार के बेटों की शादी में इकु बुदि सुमंत्री इंडोनेसिया से आये हैं. इनके ऊपर मौसम को नियंत्रित करने का जिम्मा है.

  • Share this:
गुप्ता परिवार के बेटों की शादी में इकु बुदि सुमंत्री इंडोनेसिया से आये हैं. इनके ऊपर मौसम को नियंत्रित करने का जिम्मा है. संत का दावा है कि वे खराब मौसम को अपनी प्रार्थना से बहुत हद तक नियंत्रित कर लेते हैं. बात बहुत अजीब है ना. दरअसल इकु बुदि से 2006 में समित गर्ग ( समित गर्ग ने ही पूरे शादी समारोह में साज सज्जा की व्यवस्था की है) की मुलाकात बाली में एक भारतीय उद्योगपति की बेटी की शादी के दौरान हुई थी. बता दें कि पवन हुजान संतों का समुदाय है जो पवन हुजान की पूजा करते हैं. उसी समुदाय के एक संत को इस गुप्ता परिवार के बेटों की शादी में बुलाया गया है. ये संत weather खराब होने से रोकने का दावा करते हैं.

अच्छे weather के लिए प्रार्थना
समित ने बताया कि उन्होंने उनका प्रभाव अपनी आंखों से देखा है. ये संत अच्छे weather के लिए प्रार्थना करते हैं. अब इसी शादी की बात लीजिये. 18 जून से 22 जून तक औली में शादी समारोह आयोजित किया गया. 18 और 19 को औली में शादी समारोह स्थल पर बारिश हुई. लेकिन शादी के दिन 20 और 22 जून को मौसम बिल्कुल खुल गया. मामले पर संत ने न्यूज़ 18 से विस्तार से बातचीत की.

पुरखों से मिली ये विद्या

संत इकु बुदि ने कहा कि अच्छे मौसम की कामना करने की ये विद्या उन्हें अपने पुरखों से मिली है. अपने परिवार में वे तीसरी पीढ़ी के शख्श हैं जो ये काम कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि वे इस काम के लिए दुनिया के कई देशों में जा चुके हैं. हैरत की बात तो ये है कि वे दावा करते हैं कि उनकी प्रार्थना का रिजल्ट 90 प्रतिशत सफल रहता है. हालांकि औली के मौसम के बारे में उन्होंने एक दुविधा ये बताई की बादलों के आवागमन को वे ठीक ढंग से देख नहीं पा रहे हैं, क्योंकि, हिमालय की चोटियों के पीछे से किसी भी दिशा से बादल आ धमकते हैं. ये संत गुप्ता परिवार के यहां होने वाली शादी समारोह में दूसरी बार आए हैं.

ये भी देखें - शाही शादी में शामिल हुए सीएम त्रिवेंद्र और बाबा रामदेव

ये भी देखें - आशीर्वाद लेने त्रियुगीनाराण मंदिर जाएगा गुप्ता परिवार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चमोली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 22, 2019, 7:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...