ग्लेशियर हादसे के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी, CM त्रिवेंद्र सिंह रावत बोले-मदद के लिए यहां करें फोन

सीएम रावत ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं.

सीएम रावत के साथ न्यूज 18 की खास बातचीत. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (CM Trivendra Singh Rawat) ने ग्लेशियर हादसे के बाद हेल्पलाइन नंबर जारी किए.

  • Share this:
    चमोली. उत्तराखंड के जोशीमठ में धौलीगंगा नदी में ग्लेशियर फटने के बाद 50 से अधिक लोगों के लापता होने की बात कही जा रही है. अचानक आई बाढ़ की वजह से NTPC का ऋषिगंगा पावर प्रोजेक्ट बर्बाद हो गया. इधर, प्रशासन ने घटना की भयावहता को देखते हुए तत्काल हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिए हैं.

    मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (CM Trivendra Singh Rawat) ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने और शांति बनाए रखने की अपील की है. उन्होंने ग्लेशियर हादसे के बाद हेल्पलाइन नंबर जारी किए. उन्होंने बताया कि NDRF और SDRF की टीम मौके पर पहुंच गई है. लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया जा रहा है.


    कृपया पुरान वीडियो से अफवाहें न फैलाएं- सीएम

    सीएम रावत ने अपने ट्वीट के जरिए कहा, 'अगर आप प्रभावित क्षेत्र में फंसे हैं, आपको किसी तरह की मदद की जरूरत है तो कृपया आपदा परिचालन केंद्र के नम्बर 1070 या 9557444486 पर संपर्क करें. कृपया घटना के बारे में पुराने वीडियो से अफवाह न फैलाएं.'



    जवानों की कई टुकड़ियां तैनात

    इधर, ग्लेशियर हादसे के बाद SDRF के 60 से ज्यादा जवानों को अलग-अलग टुकड़ियों में घटनास्थल के लिए रवाना किया गया है. वहीं NDRF की एक टीम भी भेजी गई है. इस टीम में 45 लोग हैं. इसके अलावा पड़ोसी राज्य यूपी के गाजियाबाद से भी NDRF की एक टीम रवाना होने वाली है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.