होम /न्यूज /उत्तराखंड /उत्तराखंड में बड़ा हादसा, मकान पर पहाड़ गिरने से एक ही परिवार के चार लोगों की मौत

उत्तराखंड में बड़ा हादसा, मकान पर पहाड़ गिरने से एक ही परिवार के चार लोगों की मौत

उत्तराखंड के चमोली में बड़ा हादसा हुआ है (घटनास्थल की तस्वीर)

उत्तराखंड के चमोली में बड़ा हादसा हुआ है (घटनास्थल की तस्वीर)

Uttarakhand Landslide Tragedy: उत्तराखंड के चमोली में ये हादसा शुक्रवार को देर रात लगभग 1 बजे हुआ. इस हादसे के बाद उत्त ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

उत्तराखंड के चमोली में ये हादसा थराली विकासखंड में पैनगड़ क्षेत्र में हुआ.
इस हादसे के बाद एसडीआरएफ की टीम राहत के काम में लगी है.
सीएम पुष्कर सिंह धामी ने घटना के बाद शोक जताया है.

रिपोर्ट- नितिन सेमवाल

चमोली. उत्तराखंड में बड़ा हादसा हुआ है. थराली विकासखंड में पैनगड़ क्षेत्र में हुए इस दर्दनाक हादसे में चार लोगों की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि सभी लोग दीपावली से पहले गांव में रहने आए थे. इसी दौरान शुक्रवार को देर रात लगभग 1 बजे हादसा हुआ. पहाड़ से टूटने के बाद बड़े-बड़े पत्थर गिरकर लगभग 4-5 घरों में चले गए जिसमें एक ही परिवार के चार लोगों की दर्दनाक मौत हो गई जबकि एक गंभीर घायल हो हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है.

SDRF इंचार्ज मणिकांत मिश्रा द्वारा SDRF रेस्क्यू टीम को तत्काल घटनास्थल पर त्वरित रेस्क्यू के लिए रवाना किया गया. टीम ने बताया घटनास्थल पर भू-स्खलन के कारण पहाड़ से एक बहुत बड़ा पत्थर मकान पर गिरा था जिससे मकान पूरी तरह से ध्वस्त हो गया. मकान के मलबे में पांच लोग दबे हुए थे.  SDRF रेस्क्यू टीम द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए एक घायल व्यक्ति को क्षतिग्रस्त लिंटर के नीचे से रेस्क्यू कर तत्काल अस्पताल भेजा गया जबकि एक व्यक्ति लिंटर के नीचे दबा है जिसे निकालने हेतु टीम प्रयासरत है.

दो घायलों को पूर्व में ही अस्पताल भेज गया लेकिन रास्ते में ही दम तोड़ दिया एक महिला की मृत्यु हो गई है. इस हादसे के बाद उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने घटना पर दुख जताया है और अधिकारियों को राहत-बचाव कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिये. चमोली डीएम हिमांशु खुराना ने बताया कि मौके पर थराली के एसडीएम को भेज दिया गया है. घटनास्थल पह राहत-बचाव कार्य जारी है.

Tags: Uttarakhand landslide, Uttarakhand news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें