Home /News /uttarakhand /

Snowfall in Uttarakhand: बद्रीनाथ, केदारनाथ, नीति वैली ने ओढ़ी बर्फ की चादर, VIDEO में देखें हुस्न पहाड़ों का

Snowfall in Uttarakhand: बद्रीनाथ, केदारनाथ, नीति वैली ने ओढ़ी बर्फ की चादर, VIDEO में देखें हुस्न पहाड़ों का

उत्तराखंड के पहाड़ों में घूमने जाने वाले पर्यटकों के लिए बड़ी खबर है कि बर्फबारी शुरू हो चुकी है.

उत्तराखंड के पहाड़ों में घूमने जाने वाले पर्यटकों के लिए बड़ी खबर है कि बर्फबारी शुरू हो चुकी है.

Alert for Tourists : उत्तराखंड में 3000 फीट से ज़्यादा ऊंचे पहाड़ी क्षेत्रों में मौसम विभाग ने अगले कुछ और दिनों तक अच्छी बर्फबारी होने का अनुमान (Weather Forecast) दिया है. पिथौरागढ़, चमोली, बागेश्वर के कई इलाकों में बर्फ गिर सकती है, तो पिथौरागढ़ के पहाड़ों में तो बीते दो दिनों से मौसम के तेवर (Weather Updates) बदल ही चुके हैं. जोशीमठ के साथ ही गैरसैंण, कर्णप्रयाग, पोखरी, निजमुला घाटी जैसे हिस्सों में तो शीतलहर (Cold Wave) भी शुरू हो चुकी है. पहाड़ों में बर्फ के तमाम ताज़ा अपडेट्स के साथ ही तस्वीरें देखिए.

अधिक पढ़ें ...

    चमोली/देहरादून. उत्तराखंड के पहाड़ों में भारी हिमपात होने से जहां पहाड़ों में लोग घरों में कैद होने पर मजबूर हो गए हैं वहीं, निचले इलाकों में भी पारा गिर गया है और कड़ाके की ठंड महसूस की जा रही है. बीते शुक्रवार को पहाड़ों में जमकर बर्फबारी हुई. नीति वैली के साथ ही, बद्रीनाथ और केदारनाथ धाम और इनके ट्रैक्स पर बर्फ​ गिरने की खबरें आईं. बताया जा रहा है कि केदारनाथ में तो इतनी बर्फबारी हो गई है कि वहां चल रहे विकास और निर्माण कार्य रोकने पड़ गए हैं. इसी तरह बद्रीनाथ में भी मास्टर प्लान के तहत जो काम चल रहे थे, उन्हें फिलहाल बंद किया जा रहा है.

    पिथौरागढ़ और चमोली ज़िलों के पहाड़ी इलाकों और पहाड़ों पर पिछले दो दिनों से ज़बरदस्त बर्फबारी हो रही है. न्यूज़18 ने आपको वीडियो के ज़रिये बताया था कि नीति वैली में ​ऋषिगंगा नदी की धाराओं और झरनों में कैसे पानी के जमने तक की स्थिति बन चुकी है. अब आपको नीति वैली के बम्पा गांव में हुई भारी बर्फबारी का वीडियो दिखाते हैं, जो शुक्रवार रात समाचार एजेंसी एएनआई ने जारी किया.

    बद्रीनाथ के साथ ही, हेमकुंड साहिब और फूलों की घाटी में भी बर्फबारी का दौर जारी है. खबरों की मानें तो केदारनाथ में तो 8 इंच तक बर्फ जम चुकी है, जबकि बद्रीनाथ में 5 इंच हिमपात हुआ है. मौसम विभाग के मुताबिक कम से कम 7 दिसंबर तक बर्फबारी इसी तरह जारी रहेगी. एएनआई का जारी किया हुआ बद्रीनाथ का एक और वीडियो देखिए, जिसमें बद्री विशाल धाम बर्फ की चादर ओढ़े नज़र आ रहा है.

    मैदानी इलाकों में फिलहाल बारिश हो रही है. खबरों के मुताबिक नैनीताल में शुक्रवार को सारा दिन और रात में भी बारिश होती रही. यहां पहुंच रहे पर्यटकों में बर्फ गिरने का इंतज़ार देखा गया. वहीं, बागेश्वर में पिंडर वैली के जातोली और फुर्कियाल जैसे इलाकों में हल्का हिमपात हुआ. दारमा घाटी के अलावा माणा वैली में भी बर्फ गिरने की खबरें रहीं. पूरे कुमाऊं अंचल में ज़्यादातर जगहों पर बादल छाए रहने से पाला और कोहरा भी देखा गया.

    Tags: Badrinath Dham, Snowfall in Uttarakhand, Uttarakhand news, Weather news, Winter season

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर