शादी के नाम पर लड़कियों की हो रही थी सौदेबाजी, एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग टीम ने 6 को पकड़ा

खटीमा में पुलिस की एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट (Anti Human Trafficking Unit) ने शादी के नाम पर लड़कियों का सौदा करने वाले गिरोह के 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

Kamlesh Bhatt | News18 Uttarakhand
Updated: August 28, 2019, 12:10 PM IST
शादी के नाम पर लड़कियों की हो रही थी सौदेबाजी, एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग टीम ने 6 को पकड़ा
शादी के नाम पर लड़कियों की हो रही थी सौदेबाजी, एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग टीम ने 6 को दबोचा
Kamlesh Bhatt | News18 Uttarakhand
Updated: August 28, 2019, 12:10 PM IST
उत्तराखंड में चंपावत (Champawat) जिले के खटीमा में पुलिस की एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट (Anti Human Trafficking Unit) ने शादी के नाम पर लड़कियों का सौदा करने वाले गिरोह के 6 लोगों को गिरफ्तार किया है. बनबसा एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट ने अमाऊं में अंतरराज्यीय गिरोह (Interstate gang) महिला सरगना समेत 3 महिला और 3 पुरुषों को गिरफ्तार (Arresting) किया है. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक यह गिरोह उतराखंड और दूसरे राज्यों में लड़कियों को शादी का झांसा देकर जाल में फंसाता था.

सूचना मिलने पर गिरोह का हुआ भंडाफोड़

एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट ने मुखबिर से मिली सूचना के बाद इस गिरोह से जुड़े लोगों की धरपकड़ की है. साथ ही गिरोह के चंगुल से दो मासूम लड़कियों को भी मुक्त कराया है. मामला मानव तस्करी और ठगी से जुड़े होने के कारण पुलिस ने धारा 366, 370, 420, 120 (बी), 34 आईपीसी (Indian Penal Code) के तहत मुकदमा दर्ज कर अभियुक्तों (Accused) को जेल भेज दिया है. मामले की जानकारी एएसपी देवेंद्र पींचा ने दी है.

दोनों लड़कियों की काउंसलिंग जारी

मानव तस्करी-human trafficking
दोनों लड़कियों की काउंसलिंग जारी है (सांकेतिक तस्वीर)


एएसपी ने कहा कि 2 लड़कियों को शादी के नाम पर बेचने का काम चल रहा था, तभी मुखबिर (Informant) से मिली सूचना के आधार पर एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट ने दबिश देकर मौके से सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. मौके से मिली दोनों लड़कियों की काउंसलिंग (Counseling) की जा रही है.

ये भी पढ़ें:- टनकपुर के सीओ पंत को मिलेगा केंद्र सरकार का यह विशेष मेडल
Loading...

ये भी पढ़ें:- गढ़वाल-कुमाऊं के सभी कॉलेजों में छात्र संघ चुनाव 10 से पहले

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चम्‍पावत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 28, 2019, 8:50 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...