फिर लौटा नोटबंदी का दौर, शादी का कार्ड दिखाकर मिल रहा बैंक से पैसा

कैश लैस पड़े एटीएम ने तो लोगों को मायूस किया ही साथ ही बैंक के अंदर लाइन लगाने के बाद मन मुताबिक भुगतान भी उन्हें नहीं मिला.

Kamlesh Bhatt | News18 Uttarakhand
Updated: April 16, 2018, 9:17 PM IST
फिर लौटा नोटबंदी का दौर, शादी का कार्ड दिखाकर मिल रहा बैंक से पैसा
चंपावत में कैश क्राइसिस इक क़दर बढ़ गया है कि बैंक भी अब शादी का कार्ड देखकर खाताधारकों को भुगतान कर रहे हैं.
Kamlesh Bhatt | News18 Uttarakhand
Updated: April 16, 2018, 9:17 PM IST
चम्पावत ज़िले के ज्यादातर बैंकों के एटीएम या तो बन्द हैं या उनमें नकदी ही नहीं है. ज़िले में कैश क्राइसिस इक क़दर बढ़ गया है कि बैंक भी अब शादी का कार्ड देखकर खाता धारकों को भुगतान कर रहे हैं. बैंक द्वारा शादी का कार्ड देख कर किए जा रहे भुगतान ने खाता धारकों को नोटबन्दी के दौर की याद दिला दी है.

रविवार की छुट्टी के बाद आज जब बैंक खुले तो बैंकों के अंदर और बाहर एटीएमों पर उपभोक्ताओं की लंबी लाइन दिखी. कैश लैस पड़े एटीएम ने तो लोगों को मायूस किया ही साथ ही बैंक के अंदर लाइन लगाने के बाद मन मुताबिक भुगतान भी उन्हें नहीं मिला.

बैंकों के प्रति खासकर उन उपभोक्ताओं में नाराजगी देखने को मिली जिनके घर या रिश्तेदारी में शादी है. रमेश राम 35 किलोमीटर दूर से ज़िला मुख्यालय पहुंचे थे क्योंकि उन्हें आस-पास कहीं भी एटीएम से पैसा नहीं मिल पाया था.

cash crisis champawat ramesh ram
रमेशा राम ने कहा कि वह 10000 रुपये निकालना चाहते हैं लेकेन बैंक सिर्फ़ दो हज़ार रुपये ही दे रहा है.


उन्होंने बताया कि उनकी भतीजी की शादी है और इसके लिए वह पैसा लेने आए हैं लेकिन बैंक पैसे देने से इनकार कर रहा है. वह 10000 रुपये निकालना चाहते हैं लेकेन बैंक सिर्फ़ दो हज़ार रुपये ही दे रहा है. वह कहते हैं उनके पास तो कन्यादान देने तक के पैसे नहीं हैं, बैंकवालों ने उन्हें शर्मिंदा कर दिया है.

cash crisis champawat bank

हालांकि बैंक कर्मी कैमरे के सामने कुछ भी कहने से बचते दिखे लेकिन शादी का कार्ड दिखाकर एक  लाख तक का भुगतान करने और दूसरे खाताधारकों को तय सीमा तक धनराशि देने की बात कर रहे हैं.
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Uttarakhand News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर