Home /News /uttarakhand /

champawat by election being hotter as harish rawat joins congress campaign against pushkar singh dhami

Champawat Bypoll: रोमांचक हो रही जंग, धामी के खिलाफ कैंपेन में हरीश रावत की एंट्री, कांग्रेस ऐसे दिखा रही दम

चंपावत उपचुनाव के लिए धामी के खिलाफ चुनाव प्रचार में हरीश रावत उतरे.

चंपावत उपचुनाव के लिए धामी के खिलाफ चुनाव प्रचार में हरीश रावत उतरे.

भाजपा और कांग्रेस के बीच चंपावत का उपचुनाव खासा रोमांचक होता दिख रहा है. एक तरफ बीजेपी ने अपने दिग्गजों और चर्चित चेहरों की फौज इस विधानसभा क्षेत्र में उतार रखी है तो अब कांग्रेस भी न केवल उत्तराखंड बल्कि अन्य राज्यों के राष्ट्रीय स्तर के नेताओं के बारे में प्लान कर रही है.

अधिक पढ़ें ...

चंपावत. एक तरफ भाजपा के कई नेता पिछले ​कुछ दिनों से चंपावत में डेरा डाले हुए हैं, तो कांग्रेस ने उस प्रचार को गलत बताया है कि भाजपा को कांग्रेस वॉकओवर दे रही है. दिल्ली दौरे से लौटकर फ़ौरन चंपावत पहुंचे सीएम धामी ने जहां एक बार फिर रोड शो किया, वहीं कांग्रेस के कई नेताओं के बाद अब पूर्व सीएम हरीश रावत चंपावत के चुनाव प्रचार अभियान में हुंकार भरने पहुंच गए हैं. 31 मई को चंपावत उपचुनाव के लिए वोटिंग होगी और रावत 27 मई तक यहां रह सकते हैं. इस बीच अन्य कांग्रेसी ​नेताओं के कार्यक्रम भी बन रहे हैं.

मुख्यमंत्री पुष्कर धामी के लिए कुर्सी बचाने का अभियान कहा जा रहा चंपापत उपचुनाव प्रचार के अंतिम दौर में खासा दिलचस्प हो गया है. सोमवार 23 मई को कांग्रेस की ओर से कैंपेन करने के लिए हरीश रावत पहुंचे और कांग्रेस प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी के समर्थन में प्रचार व जनसंपर्क किया. रावत को भेजकर चंपावत में कांग्रेस ने न केवल कड़े मुकाबले बल्कि पार्टी की एकजुटता का संदेश भी दिया. रावत से पहले यहां अन्य कांग्रेसी नेता पहुंच चुके हैं और कई आ सकते हैं.

Uttarakhand bypoll, pushkar singh dhami election, Uttarakhand assembly elections, champawat assembly election, pushkar singh dhami ka bayan, harish rawat ka bayan,  चंपावत विधानसभा चुनाव, पुष्कर सिंह धामी चुनाव, हरीश रावत का बयान, उत्तराखंड विधानसभा चुनाव, aaj ki taza khabar, UK news, UK news live today, UK news india, UK news today hindi, UK news english, Uttarakhand news, Uttarakhand Latest news, उत्तराखंड ताजा समाचार
हरीश रावत ने अपने चंपावत दौरे तो एएनआई ने धामी के चंपावत दौरे को लेकर ट्वीट किए.

क्या है कांग्रेस की कैंपेन रणनीति?

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्या, उप नेता प्रतिपक्ष भुवन कापड़ी के अलावा कांग्रेसी विधायक सुमित ह्रदयेश, मनोज तिवारी, सांसद प्रदीप टम्टा और पूर्व विधायक हेमेश खर्कवाल आदि को भी चंपावत भेजा चुका है. कैंपेन और रणनीति तय करने के लिए आज 24 मई को एआईसीसी के प्रभारी देवेंद्र यादव भी पहुंच रहे हैं, जो 27 मई तक चंपावत में ही रह सकते हैं. खबरों के मुताबिक पार्टी के वरिष्ठ नेताओं दिग्विजय सिंह, कमलनाथ और सचिन पायलट के दौरे भी तय हो सकते हैं.

भाजपा की क्या चल रही है कवायद?

सीएम धामी के लिए माहौल बनाने में भाजपा ने कोई कसर नहीं छोड़ी है. 5 कैबिनेट मंत्रियों के अलावा राष्ट्रीय स्तर के 3 नेताओं के साथ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मदन कौशिक भी चंपावत में डटे हैं और कैंपेन के साथ ही रणनीति तय कर रहे हैं. भाजपा के प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम, सह प्रभारी रेखा वर्मा के साथ ही महासचिव विनोद तावड़े लगातार माहौल पर नज़र बनाए हुए हैं.

कुल मिलाकर प्रचार का रण दिलचस्प हो गया है. हरीश रावत ने टनकपुर में एक रोड शो किया, जिसमें उनके साथ यशपाल आर्या, भुवन कापड़ी और करण माहरा दिखाई दिए तो वहीं सोमवार को ही सीएम धामी भी चंपावत में कार्यक्रमों में शामिल हुए. रावत ने जहां दशकों पुराने संबंधों को कांग्रेस के पक्ष में लाने के लिए जनसंपर्क करने की बात कही, वहीं धामी ने कहा कि चंपावत वाकई देवभूमि है और वह इस स्थान के सभी देवी देवताओं के मंदिरों में दर्शन कर रहे हैं.

Tags: Assembly bypoll, Champawat News, Harish rawat, Pushkar Singh Dhami

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर