लाइव टीवी

सॉरी दिस एटीएम आउट ऑफ सर्विस- दिनभर परेशान करता रहा ये संदेश!

Khurram Shamsi | ETV UP/Uttarakhand
Updated: November 11, 2016, 5:03 PM IST

पांच सौ और हजार के नोट बंद होने के बाद लोगों को लगतार परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. कोई बैंक की लम्बी लम्बी लाइन में लगी रही तो कोई बार-बार एटीएम के चक्कर लगाता रहा. दावा किया गया था शुक्रवार से एटीएम की सुविधा लोगों को मिलेगा, 2 हजार रूपये तक एटीएम से निकाले जा सकेंगे, लेकिन शुक्रवार को हालत जुदा नजर आये.

  • Share this:
पांच सौ और हजार के नोट बंद होने के बाद लोगों को लगतार परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. कोई बैंक की लम्बी लम्बी लाइन में लगी रही तो कोई बार-बार एटीएम के चक्कर लगाता रहा. दावा किया गया था शुक्रवार से एटीएम की सुविधा लोगों को मिलेगा, 2 हजार रूपये तक एटीएम से निकाले जा सकेंगे, लेकिन शुक्रवार को हालत जुदा नजर आये. सॉरी दिस एटीएम आउट ऑफ सर्विस- एटीएम की स्क्रीन पर दिखने वाला यह संदेश लोगों की परेशानी की वजह बना रहा.

एटीएम नही हुए चालू
शुक्रवार सुबह से ही उम्मीद जताई जा रही थी तो सुबह से एटीएम शुरु हो जाएंगे. 10 बजते बजते लोगों ने सोचा की अब बैंक खुल गये हैं तो शायद एटीएम सुविधा भी मिल जाएगी. लेकिन ऐसा हो ना सका. संदेश मिला की दोपहर तक एटीएम चालू हो जाएंगे औऱ लोग दो हजार तक एटीएम से निकाल सकेंगे. लेकिन शाम तक हालात ये ही रहे कि एटीएम सूने रहे और लोगों का इंतजार खत्म नहीं हो सका.

बैंक में लम्बी लाइन सुबह से लोग अपने पुराने नोट बदलने के लिए औऱ जमा कराने के लिए लाइन में लगे रहे. कुछ बैंकों में पैसे बदलना शुरू किया, लेकिन कुछ ही घंटों के बाद दोपहर होते-होते बैंकों में कैश के कमी हो गई. जिसके बाद बैंक ने चार हजार से घटा कर दो हजार रूपये बदलने की ही प्रक्रिया शुरु की. लोगों का कहना है कि दो घंटे बाद नम्बर आया, लेकिन चार हजार रूपये के बदले महज दो ही हजार बदले गये.

जरूरी काम नही हो सकें
बड़ी संख्या में ऐसे लोग भी परेशान दिखे जिनको इमर्जेंसी सेवा के लिए पैसों की जरूरत थी. किसी को डॉक्टर को देने के लिए पैसे चाहिए थे तो किसी को स्कूल की फीस जमा करानी थी. लेकिन परेशान लोग सिस्टम को बुरा भला कहते रहे.

पीएम के कदम को बताया सराहनीय
Loading...

तमाम हालात के बाद भले ही लोग परेशान दिखे, लेकिन ऐसे लोगों की संख्या भी काफी है जिनका कहना है कि देश हित में अगर थोड़ी परेशानी झेलनी भी पड़े तो कोई दिक्कत नही है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चम्‍पावत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 11, 2016, 4:58 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...