उत्तराखंडः सहेली को बदनाम करने के लिए लड़की ने बनाया फ़र्ज़ी फ़ेसबुक अकाउंट, डाले आपत्तिजनक पोस्ट

पुलिस ने फर्जी आईडी बनाने वाली लड़की को गिरफ्तार कर लिया है.
पुलिस ने फर्जी आईडी बनाने वाली लड़की को गिरफ्तार कर लिया है.

दोनों सहेलियों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ था जो इस लड़की को इतना चुभ गया कि उसने अपनी सहेली से बदला लेने के लिए यह सब किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 23, 2020, 9:14 PM IST
  • Share this:
चंपावत. किसी समय दूर-दराज के दोस्तों से मिलने और नए दोस्त बनाने का ज़रिया रहा सोशल मीडिया अब हथियार के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है. राजनीतिक दलों के आईट सेल की बात तो छोड़ ही दें अब सामान्य लड़के-लड़कियां भी इसका इस्तेमाल बदले निकालने के लिए करने लगे हैं. सीमांत ज़िले चंपावत के पाटी थाना क्षेत्र में अजब-गजब मामला सामने आया है. यहां सहेली से लड़ाई होने पर एक युवती ने फ़ेसबुक पर उसका फ़र्ज़ी अकाउंट बनाया और आपत्तिजनक पोस्ट करने लगी. पीड़ित पुलिस के पास पहुंची और जांच में चौंकाने वाली हकीकत सामने आई.

सहेली ने दिया धोखा 

सोशल मीडिया पर आदमियों के फ़ेक अकाउंट बनाकर लड़कियों से दोस्ती करने या फिर प्रेमजाल में फंसाने के मामले तो कई सामने आ चुके हैं लेकिन लड़की के अपनी सहेली से बदला लेने के लिए किया गया यह पहला मामला है. बताया जा रहा एक ही गांव की रहने वाली दोनों लड़कियां सहेलियां भी हैं.



एक दिन दोनों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ था जो एक लड़की को इतना चुभ गया कि उसने अपनी सहेली से बदला लेने की योजना बनाई और इसमें हथियार बनाया फ़ेसबुक को. उसने अपनी सहेली के नाम से फ़ेक अकाउंट बनाया और उसकी तस्वीरें एडिट कर उस अकाउंट में डालने लगी.
7 मामले आए सामनेे 

यही नहीं वह उस अकाउंट पर डाली गई तस्वीरों में आपत्तिजनक कमेंट भी करती थी. यह बात पीड़िता को पता चली तो उसने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई. पुलिस के साइबर सेल ने जांच की तो वह उस शातिर सहली तक पहुंच गई. पूछताछ में अपने अपना अपराध स्वीकार भी कर लिया है.

पुलिस ने फर्जी आईडी बनाने वाली लड़की को गिरफ्तार कर लिया है. चंपावत के एसपी लोकेश्वर सिंह का कहना है जिले में सोशल मीडिया पर फेक आईडी बना कर बदनाम करने के 7 और मामले सामने आए हैं, जिन पर कार्रवाई की जा रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज