धौन में गिर गई पूरी पहाड़ी ही... देखिए ज़बरदस्त विज़ुअल्स
Champawat News in Hindi

सुबह 10 बजे से रास्ता खुलने के इतंजार में सड़क के दोनों तरफ़ खड़े सैकड़ो वाहनों को 5 घण्टे बाद वापस लौटना पड़ा.

  • Share this:
चंपावत के धौन के पास सुबह से हो रहा भूस्खलन पूरी पहाड़ी के गिरने के साथ ही बंद हुआ जिसके बाद अगले 24 घण्टे तक NH9 पूरी तरह बन्द हो गया है. सुबह 10 बजे से रास्ता खुलने के इतंजार में सड़क के दोनों तरफ़ खड़े सैकड़ो वाहनों को 5 घण्टे बाद वापस लौटना पड़ा. आलवेदर सड़क चौड़ीकरण के बाद कमजोर हुई इस पहाड़ी को साफ़ करने में प्रशासन को 24 घण्टे तक लग सकते हैं. प्रशासन ने ऐहतिहातन ट्रैफ़िक को देवीधुरा से हल्द्वानी रूट पर डायवर्ट कर दिया है.

सुबह से हो रहा था भूस्खलन 

बता दें कि धौन के पास NH9 में सुबह पहले 0552 पर भूस्खलन होने से रास्ता बंद हो गया था, जिसे 0705 पर खोल लिया गया था. इसके बाद 1026 पर फिर भूस्खलन हुआ जिसकी वजह से यह रास्ता फिर बंद हो गया. टनकपुर-पिथौरागढ़ ऑल वेदर रोड पर पहाड़ी से लगातार भारी भरकम बोल्डर गिर रहे थे.



साढ़े तीन बजे पूरी पहाड़ी ही भरभराकर कर गिर गई. रास्ता खुलने के इंतज़ार में खड़े लोगों में से एक ने इसकी वीडियो बना लिया जो उन्होंने न्यूज़ 18 के साथ शेयर किया है. आप भी देखिए कैसे पूरी पहाड़ी भरभराकर गिर रही है.
बने हैं कई नए लैंड स्लाइड ज़ोन 

दरअसल उत्तराखंड में बारिश की वजह से लगातार भूस्खलन की ख़बरें आ रही हैं. ऑल वेदर रोड के लिए की गई कटिंग की वजह से भी कई नए लैंड स्लाइड ज़ोन बन गए हैं. टनकपुर-पिथौरागढ़ ऑल वेदर रोड एनएच9 पर ही सूखीढांग, टिपनटॉप, स्वाला और बेलगेट धौन नए लैंड स्लाइड ज़ोन बने हैं.

इस साल मॉनसून शुरु होने के बाद इस राष्ट्रीय राजमार्ग पर भूस्खलन का जो सिलसिला शुरु हुआ है उसकी वजह से अब तक यह राजमार्ग 30-40 घंटे तक बंद रहा है.

Facebook पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें

उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश से भूस्खलन, नैनीताल में ढहा 5 मंजिला मकान 

VIDEO: देखिए मसूरी में कैसे भर-भराकर गिर पड़ा पुश्ता, कार दबी 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading