अपना शहर चुनें

States

चार धाम यात्रा में यात्रियों के पहुंचने का सिलसिला जारी

Etv/Pradesh18
Etv/Pradesh18

राज्य के लिए खुशी की खबर यह है कि राज्य अब 2013 में आई आपदा से उभरने लगा है

  • Share this:
राज्य के लिए खुशी की खबर यह है कि राज्य अब 2013 में आई आपदा से उभरने लगा है. क्योंकि इस साल चार धाम यात्रा के शुरूआती दिनों में ही श्रद्धालुओं की संख्या ने पिछले सालों का रिकॉर्ड तोड़ना शुरू कर दिया है.

बताया गया है कि तीन दिन में ही 55 हजार से ज्यादा यात्री चार धाम यात्रा के लिए आ चुके हैं. जाहिर है कि राज्य में जिस तरह से 2013 में आपदा आई उसके बाद से चारधाम यात्रा में सुरक्षा की भावना पैदा करने के हर संभव प्रयास किए गए.

बीते तीन वर्षों में किए गए कार्यों का ही नतीजा है कि चार धाम यात्रा में आने वाले श्रद्धालुओं के बीच सुरक्षा की भावना पैदा हुई है. यह ही वजह है कि चार धाम यात्रा में शुरूआती तीन दिनों में ही यात्रियों की संख्या 55 हजार के पार पहुंच चुकी है.



माना ये ही जा रहा है कि इसी तरह अगर यात्रा चलती रही तो आने वाले दिनों ने चार धाम में आने वाले यात्रियों की संख्या का रिकॉर्ड बन सकता है. आईजी गुंज्याल ने कहा कि सुरक्षा के लिए किए गए है पुख्या इंतेजाम किए गए हैं.
गढ़वाल रेंज के आईजी संजय गुंज्याल ने जानकारी देते हुए बताया है कि एसडीआरएफ और स्थानीय पुलिस की तैनाती चारधाम यात्रियों की सुरक्षा के लिए की गई है, बताया गया है कि पहले से ही हर संभव सुरक्षा व्यवस्था के इंतेजाम किए गए हैं. इतना ही नहीं स्थानीय लोगों की मदद के साथ भी सुरक्षा की तैयारियां पुख्या की गई हैं.

श्रद्धालुओं को मैसेज के जरिए दी जाती है जानकारी
आईजी संजय गुंज्याल ने जानकारी देते हुए बताया है कि यात्रा में आने वाले सभी यात्रियों के मोबाइल नंबर को रजिस्टर्ड किया जाता है और उनको रास्तों के बारे में जानकारी दी जाती है इतना ही नहीं मौसम से जुड़ा हर अपडेट यात्रियों को एसएमएस के जरिए भेजा जाता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज