Uttarakhand Foundation Day: CM त्रिवेंद्र रावत ने अटलजी को किया याद, गिनाईं उपलब्धियां

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत. (फाइल फोटो)
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत. (फाइल फोटो)

उत्तराखंड (Uttarakhand) के 21वें स्थापना दिवस पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद सिंह रावत (CM Trivend Singh Rawat) ने प्रदेश की जनता को बधाई दी है. साथ ही प्रदेश की उपब्धियों को जनता के नाम संदेश के माध्यम से बताने की कोशिश की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 9, 2020, 1:37 PM IST
  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड के 21वें स्थापना दिवस पर राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेंद सिंह रावत (CM Trivendra Singh Rawat) ने प्रदेश की जनता को बधाई दी. उन्होंने देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी बाजपेयी को याद करते हुये श्रद्धा-सुमन अर्पित किया. उन्होंने कहा कि 2 नवंबर 2000 को अटल बिहारी बाजपेयी ने उत्तराखंड (Uttarakhand) राज्य को बनाया था. इसके लिए मैं राज्य की जनता की ओर से उनको नमन करता हूं.

CM रावत ने कहा कि प्रदेश में उनकी सरकार ने भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए ठोस कदम उठाया है. हमारी जीरो टॉलरेंस की नीति के कारण राज्य में भष्टाचार न के बराबर है. शहीद राज्य के आंदोलन के सपनों को साकार करने के लिए हमारी सरकार ने हर संभव प्रयास किया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश से हमने माफियाराज को खत्म करने का काम किया है. उन्होंने मिनी सचिवालय और लोकल फॉर वोकल पर जोर दिया. उन्होंने कहा कि राज्य की जनता को ऋण देने के लिए सरकार ने कई तरह की योजनाओं को लागू किया है.

नेपाल-चीन से सटे उत्तराखंड के जिलों में बिछा सड़कों का जाल, लेकिन हवाई सेवा के सपने अभी भी अधूरे



उत्‍तराखंड के सीएम ने कहा कि पर्यटन के तहत राज्य में 10 हजार मोटर बाइक की व्यवस्था की जाएगी, जिसमें से आधी राशि राज्य सरकार देगी. सीएम ने प्रदेश में फिल्मों की शूटिंग के लिए खास व्यवस्था करने की बात कही. उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए 'होली पहाड़' ब्रांड बनाया गया है.


किसानों के हित में उठाए गए कदमों की भी सीएम ने जानकारी दी. उन्‍होंने कहा कि किसानों को राज्य में पांच लाख रुपये का ऋण बिना किसी ब्याज के दिया जाएगा. राज्य में कृषि के पशुपालन को बढ़ावा देने के लिए कई सारे काम हो रहे हैं. सीएम रावत ने कहा कि हरिद्वार और पिथौरागढ़ में भी मेडिकल कॉलेज बनाया जा रहा है. जिससे राज्य की जनता को स्वास्थ्य लाभ मिल सकेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज