अपना शहर चुनें

States

Uttrakhand News: अल्मोड़ा पहुंचे मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जिला विकास प्राधिकरण को किया स्थगित

अल्मोड़ा पहुंचे मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जिला विकास प्राधिकरण को स्थगित कर दिया है.
अल्मोड़ा पहुंचे मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जिला विकास प्राधिकरण को स्थगित कर दिया है.

उत्तराखंड (Uttarakhand) के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (CM Trivendra Singh Rawat) दो दिन के अल्मोड़ा (Almora) के दौरे पर हैं. उन्होंने आज यहां जिला विकास प्राधिकरण को स्थगित करने की घोषणा की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 27, 2021, 10:02 PM IST
  • Share this:
अल्मोड़ा.अल्मोड़ा (Almora) में दो दिन के दौरे में पहुंचे उत्तराखंड (Uttarakhand) के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (CM Trivendra Singh Rawat) ने आज प्रेस वार्ता में अपनी सरकार की उपलब्धिया गिनाईं. इसके साथ ही उन्होंने जिला विकास प्राधिकरण को स्थगित करने की घोषणा की. सीएम ने कहा कि जल्द ही इसका शासनादेश भी जारी हो जायेगा.

शिक्षा का जिक्र करते हुए सीएम ने कहा कि 12वीं तक के लिये एनसीईआरटी का पाठयक्रम लागू कर दिया गया है. सीएम ने कहा कि 500 विद्यालयों में पर वर्चुवल क्लास की व्यवस्था की गई थी, लेकिन कोविड के कारण सभी जगहों पर यह शुरू नहीं हो सकी. उन्होंने कहा कि उच्च शिक्षा में देश के किसी भी राज्य में उच्च शिक्षा में 97 प्रतिशत फैकल्टी नहीं है, लेकिन उत्तराखण्ड में 97 प्रतिशत फैकल्टी है.

उन्होंने कहा कि जब मैंने चार्ज लिया था तो कॉलेज में 60 प्रतिशत ही भवन थे. इस समय 70 से अधिक प्रतिशत कॉलेज के अपने भवन बन चुके होगे. मुख्यमंत्री CM त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि 4 वर्षो के कार्यकाल के दौरान सबसे अधिक सड़के बनी हैं. उन्होंने बताया कि 121 पुलों के लिये केंद्र से बजट मिला है. स्वास्थ्य सैक्टर में सबसे अधिक भर्ती की बात भी सीएम ने कही.



कांग्रेस सांसद तांता बोले- भाजपा को हराने के लिए हरीश रावत को सीएम प्रत्याशी बनाना जरूरी
करोड़ों की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया

सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने अल्मोड़ा जिले में 150 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. इसके बाद उन्होंने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की और सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को जनता तक ले जाने के लिए कहा. इसके साथ ही सीएम ने पिछले 4 साल की योजनाओं के बारे में भी बताया.

नवम्बर 2017 में प्रदेश भर में विकास प्राधिकरण लागू किया गया था. जिसे जिले के दौरे पर आकर सीएम ने आज स्थगित कर दिया है और प्रदेशवासियों को कहा कि जल्दी ही इसके लिए आदेश जारी हो जायेगें, सीएम ने कहा कि पर्वतीय जिलों में आकर पता चला कि लोगों को इससे काफी दिक्कतें हो रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज