कुमाऊं दौरे पर सीएम रावत, करेंगे ई-हेल्थ स्टूडियो और टेली मेडिसिन की शुरुआत

बुधवार से नैनीताल और अल्मोड़ा के दो सीमांत इलाकों में ई-हेल्थ स्टूडियो और टेली मेडिसिन की शुरुआत हो जाएगी. जिनके जरिए बिना डॉक्टर के भी मरीजों का इलाज संभव हो पाएगा.

Shailendra | News18 Uttarakhand
Updated: April 4, 2018, 8:32 AM IST
कुमाऊं दौरे पर सीएम रावत, करेंगे ई-हेल्थ स्टूडियो और टेली मेडिसिन की शुरुआत
file photo:news18
Shailendra | News18 Uttarakhand
Updated: April 4, 2018, 8:32 AM IST
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री सीएम त्रिवेंद्र रावत बुधवार को कुमाऊं के दो जिलों के दौरे पर रहेंगे. सीएम रावत अल्मोड़ा और नैनीताल जिले में होने वाले कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. इस दौरान सीएम दोनों जिलों को स्वास्थ्य सुविधा से जुड़ा बड़ा तोहफा भी देंगे. बुधवार से नैनीताल और अल्मोड़ा के दो सीमांत इलाकों में ई-हेल्थ स्टूडियो और टेली मेडिसिन की शुरुआत हो जाएगी. जिनके जरिए बिना डॉक्टर के भी मरीजों का इलाज संभव हो पाएगा. साथ ही सीएम रावत दोनों जिलों के सीमांत किसानों को सस्ती दरों पर ऋण वितरित करेंगे. इसके अलावा अल्मोड़ा में कोसी नदी को पुनर्जीवित करने के लिए सर्किट हाउस में होने वाली मुख्य बैठक में भी लेंगे.

मुख्यमंत्री रावत सुबह 11 से 12 बजे के बीच अल्मोड़ा जिले के भिकियासैंण में स्व. प्रताप सिंह बिष्ट डिग्री कॉलेज में बने नए भवन और शौर्य दीवार का उद्घाटन करेंगे. साथ ही किसानों से चर्चा के दौरान उन्हें सस्ते ऋण भी बाटेंगे इसके बाद दोपहर 1 बजे सीएम नैनीताल जिले के दूरस्थ ब्लॉक ओखलकांडा पहुंचेंगे जहां से वो भिकियासैंण और ओखलकांडा की जनता को ई-हेल्थ स्टूडियो और टेली मेडिसिन का तोहफा देंगे.

इस दौरान इलाके के सौ से ज्यादा किसानों को सस्ती ब्याज दरों पर ऋण भी बाटेंगे. दोपहर 2 बजे से सीएम अल्मोड़ा सर्किट हाउस में कोसी नदी को लेकर होने वाली महत्वपूर्ण बैठक में शिरकत करेंगे जिसमें कोसी नदी को पुनर्जीवित करने पर चर्चा होगी.

(शैलेन्द्र नेगी की रिपोर्ट)
First published: April 4, 2018, 8:20 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...