Assembly Banner 2021

खुशखबरी: उत्तराखंड में 7 मार्च से सीनियर सिटीजन्स के लिए शुरू होगा कोरोना वैक्सीनेशन

उत्तराखंड में सात मार्च से सीनियर सिटीजन्स के लिए कोरोना वैक्सीनेशन शुरू होगा. (फाइल फोटो)

उत्तराखंड में सात मार्च से सीनियर सिटीजन्स के लिए कोरोना वैक्सीनेशन शुरू होगा. (फाइल फोटो)

उत्तराखंड (Uttarakhand) में 7 मार्च से सीनियर सिटीजन (Senior citizen) के लिए कोरोना वैक्सीनेशन शुरू होगा. राज्य में 90 सेंटर्स पर 17 लाख सीनियर सिटीजन को कोरोना वैक्सीन (Corona vaccine) दी जाएगी. इसके लिए प्रशासन ने सभी तैयारियों को पूरा कर लिया है.

  • Share this:
देहरादून. देश में तीसरे दौर का कोरोना वैक्सीनेशन (Corona vaccination) शुरू हो चुका है. तीसरे दौर के कोरोना वैक्सीनेशन में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने वैक्सीन लगवाई थी. वहीं उत्तराखंड (Uttarakhand) में 7 मार्च से सीनियर सिटीजन्स के लिए कोरोना वैक्सीनेशन की शुरुआत होगी.

जानकारी के मुताबिक ऊत्तराखंड में करीब 17 लाख सीनियर सिटीजन को आने वाले दिनों में कोरोना की वैक्सीन दी जाएगी. सोमवार को राज्य के 90 सेंटर्स पर सीनियर सिटीजन्स के वैक्सीनेशन के लिए तैयारी पूरी कर ली गई है. वहीं 60 साल से ज्यादा उम्र के जिन लोगों का वैक्सीनेशन हुआ, उनका कहना है कि अब बिना डर के वो वैक्सीन लगवा रहे हैं.

ऊत्तराखंड में अब तक करीब 1 लाख 80 हजार हेल्थ और कोरोना फ्रंट लाइन वर्कर्स ने वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया है. वहीं 80 परसेंट लोगों का वैक्सीनेशन हो चुका है. अब सीनियर सिटीन्स के कोरोना वैक्सीनेशन की तैयारी चल रही है. यह तैयारी 45 से 59 साल के उन लोगों के लिए है, जो गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं.



Uttarakhand Budget: देहरादून से मसूरी के बीच बनेगा रोपवे, पढ़ें राज्यपाल के अभिभाषण की हाइलाइट्स
वहीं स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि 4 मार्च को पूरे राज्य में ड्राई रन होगा और 7 मार्च से cowin पोर्टल में रजिस्ट्रेशन के बाद रुटीन काम शुरू हो जाएगा. 15 मार्च को ऊत्तराखंड में कोरोना का पहला केस आया था और बीते एक साल में करीब 97 हज़ार लोग कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं. साल 2021 की शुरुआत से कोरोना के मामले लगातार कम हुए हैं और अब सीनियर सिटीजन के वैक्सीनेशन के बाद आंकड़े और कम होने की उम्मीद है.

स्टेट नोडल अफसर सरोज नैथानी ने कहा कि सोमवार को पूरे राज्य के 90 सेंटर्स पर सॉफ्ट रन हुआ, जो सफल रहा. अब सीनियर सिटीजन के लिए 4 मार्च को पूरे राज्य में ड्राई रन चलाया जाएगा, जिसमें 600 सेंटर्स शामिल हैं. वहीं 7 मार्च से पूरे राज्य के हर सेंटर पर सीनियर सिटीजन को वैक्सीन लगेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज