Home /News /uttarakhand /

सावधान! उत्तराखंड में फिर बढ़ने लगे कोरोना केस, 24 घंटे में 259 नए मरीज मिलने से हड़कंप

सावधान! उत्तराखंड में फिर बढ़ने लगे कोरोना केस, 24 घंटे में 259 नए मरीज मिलने से हड़कंप

कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी जारी. (File pic AP)

कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी जारी. (File pic AP)

Corona Cases in Uttarakhand: स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के मुताबिक, रविवार को सबसे अधिक 91 नए मरीज नैनीताल जिले में मिले हैं. इसके अलावा देहरादून में 77, यूएस नगर में 34, पौड़ी में 28, हरिद्वार में 15, पिथौरागढ़ में आठ, टिहरी में पांच और अल्मोड़ा जिले में एक नया मरीज मिला है.

अधिक पढ़ें ...

    देहरादून. उत्तराखंड में कोरोना वायरस (Coronavirus in Uttarakhand) से संक्रमित मरीज़ों की संख्या एक बार फिर काफी तेजी से बढ़ने लगी है. राज्य में रविवार को 259 नए मरीज (COVID-19 infection) मिले है, जिससे स्वास्थ्य विभाग में हडकंप मच गया. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के मुताबिक, रविवार को सबसे अधिक 91 नए मरीज नैनीताल जिले में मिले हैं. इसके अलावा देहरादून में 77, यूएस नगर में 34, पौड़ी में 28, हरिद्वार में 15, पिथौरागढ़ में आठ, टिहरी में पांच और अल्मोड़ा जिले में एक नया मरीज मिला है.

    स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने साथ ही बताया कि नैनीताल में रविवार को मिले सर्वाधिक 91 मरीजों में से 85 छात्र- छात्राएं सुयालबाड़ी स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय के हैं. इसके साथ ही राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 506 हो गई है. रविवार को राज्य के विभिन्न अस्पतालों व होम आईसोलेशन में रह रहे 110 मरीज इलाज के बाद डिस्चार्ज भी किए गए हैं. राज्य भर में रविवार को महज 18 हजार लोगों ने ही कोरोना वैक्सीन लगवाई है.

    ये भी पढ़ें- नैनीताल के जवाहर नवोदय स्कूल में फूटा कोरोना बम, एक साथ 85 छात्र मिले कोविड पॉजिटिव

    पहाड़ी राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में रविवार को अचानक आई इस तेजी के कारण यहां संक्रमण दर दो फीसदी के करीब पहुंच गई है. वहीं इससे एक ही दिन पहने यानी शनिवार को राज्य में संक्रमण दर एक प्रतिशत से भी कम थी, जो कि अब बढ़कर 1.91 प्रतिशत पर पहुंच गई.

    राज्य की विभिन्न लैब से 13 हजार से कुछ अधिक सैंपल की रिपोर्ट आई. मैदानी जिलों को छोड़कर पर्वतीय क्षेत्रों में रिपोर्ट बहुत कम आई है.

    Tags: Corona Pandemic, Coronavirus Case, Uttarakhand news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर