होम /न्यूज /उत्तराखंड /Ramnagar: धर्म परिवर्तन के शक में हंगामा, दंपति को पुलिस ने हिरासत में लिया

Ramnagar: धर्म परिवर्तन के शक में हंगामा, दंपति को पुलिस ने हिरासत में लिया

मामले की हालांकि अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है लेकिन पुलिस जांच कर रही है. (प्रतीकात्मक फोटो)

मामले की हालांकि अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है लेकिन पुलिस जांच कर रही है. (प्रतीकात्मक फोटो)

Religion Change: रामनगर के बैडाझाल में धर्म परिवर्तन के आरोप को लेकर हंगामा हो गया. यहां किराए पर रह रहे एक दंपत्ति पर ...अधिक पढ़ें

रामनगर. रामनगर (Ramnagar) के बैडाझाल में शनिवार को धर्म परिवर्तन के आरोप को लेकर हंगामा हो गया. मामला तब गर्माया जब किराए पर रह रहे एक दंपति पर धर्म परिवर्तन (Religion Change) के लिए लोगों को प्रेरित करने की आशंका जताई गई. अभी तक इस तरह की कोई आधिकारिक नहीं हुई है. बताया जा रहा है कि नंदन सिंह बिष्ट जिसने धर्म परिवर्तन कर ईसाई धर्म अपना लिया है, वह विगत 10 महीने से बैडाझाल में एक मकान में किराए पर रहता है. वहां पर सुबह शाम प्रेयर की जाती है. इसमें आस पड़ोस के कुछ ग्रामीण भी शिरकत करते हैं, लेकिन इन्हें इस दंपति ने कभी निमंत्रित भी नहीं किया. फिर भी कुछ ग्रामीण इस प्रेयर में पहुंचते हैं. इसकी जानकारी बजरंग दल को लगी तो उन्होंने इस पर ऐतराज जताया. इसे धर्म परिवर्तन के मामले से जोड़कर देखा जाने लगा. इसक सूचना पुलिस का दी गई, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दंपति को हिरासत में ले लिया. अब पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी हुई है.

बताया जा रहा है कि नंदन सिंह बिष्ट को किसी ईसाई फाउंडेशन से प्रतिमाह कुछ रकम भी मिलती है. पूरे मामले में रामनगर कोतवाल आशुतोष सिंह ने बताया कि उन्हें जैसे ही मामले की जानकारी हुई तो उन्होंने दंपति को हिरासत में ले लिया है. उन पर जो धर्म परिवर्तन के लिए कार्य करने का आरोप है, उसकी जांच की जा रही है. इस मामले में जांच के बाद ही कुछ पता चल पायेगा.

उधर दूसरी ओर पुलिस मकान मालिक पर बिना पुलिस वेरिफिकेशन के किरायेदार रखने का मामला दर्ज कर सकती है. कहा जा रहा है कि मकान मालिक ने किरायेदार का पुलिस वेरिफिकेशन नहीं कराया है.

Tags: Baidazhal, Bajrang dal, Christian conversion, Dehradun news, Ramnagar news, Religion Change, Religious conversion, Uttarakhand news, धर्म परिवर्तन

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें