COVID-19: उत्तराखंड में जमातियों की तलाश के लिए पुलिस ने बनाई स्‍पेशल स्क्वॉड
Dehradun News in Hindi

COVID-19: उत्तराखंड में जमातियों की तलाश के लिए पुलिस ने बनाई स्‍पेशल स्क्वॉड
File Photo

उत्तराखंड पुलिस (Uttarakhand Police) के महानिरीक्षक अभिनव कुमार (Abhinav Kumar) के नेतृत्व में सिटी रिस्पॉन्स टीम (CRT) और ब्लॉक रिस्पॉन्स टीम  (BRT) नाम से दो विशेष टीमें तैयार की गई हैं.

  • Share this:
देहरादून. दिल्‍ली के निजामुद्दीन इलाके में हुए तब्‍लीगी जमात (Tabligi Jamaat) के मरकज में शामिल होने वाले जमातियों की तलाश के लिए उत्‍तराखंड पुलिस (Uttarakhand Police) ने एक विशेष अभियान छेड़ने का फैसला किया है. इस अभियान को अमलीजामा पहनाने के लिए उत्‍तराखंड पुलिस ने स्‍टेशन टीम का गठन किया है. यह टीम सूबे में मौजूद जमातियों की पहचान कर उन्‍हें क्‍वारेंटाइन सेंटर (Quarantine Center) तक पहुंचाने का काम करेगी. उत्‍तराखंड पुलिस की स्‍पेशल टीम को उन 13 जमातियों की पहचान करने के लिए कहा गया है, जो बीते कुछ समय में देश के दूसरे राज्‍यों में आयोजित मरकज में शामिल होकर आए हैं.

उल्‍लेखनीय है कि तब्‍लीगी जमात की लापरवाही के चलते पूरे देश में कोरोना महामारी का संकट गहराता चला जा रहा है. उत्तराखंड में फिलहाल अब तक एक हजार से ज्यादा तब्‍लीगी जमात के मरकज में गए जमातियों को क्वारेंटाइन किया गया है. पुलिस सूत्रों के अनुसार, राज्य के करीब 270 ऐसे जमाती हैं, जो आज भी अन्य राज्यों में हैं. ये लोग उत्तराखंड से जमात पर निकले थे, लेकिन अभी भी इनका कोई अता-पता नहीं है. उत्‍तराखंड पुलिस अब इन लोगों की लगातार तलाश कर रही है कि आखिर ये लोग किन-किन राज्यों में किस स्थिति में हैं.

कई राज्‍यों की पुलिस के संपर्क में है उत्‍तराखंड पुलिस



उत्‍तराखंड पुलिस के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, लापता जमातियों की तलाश के लिए उत्‍तराखंड पुलिस लगातार जम्‍मू और कश्‍मीर, उत्‍तर प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्‍ट्र, राजस्‍थान और आंध्र प्रदेश पुलिस के अधिकारियों के संपर्क में हैं. सभी राज्‍यों की पुलिस के साथ उत्तराखंड पुलिस ने जमातियों से जुड़े तथ्‍यों को साझा किया है. साथ ही, उत्‍तराखंड पुलिस ने कई महत्‍वपूर्ण जानकारी दूसरे राज्‍यों की पुलिस के साथ साझा किया है, जिनकी मदद से विभिन्‍न इलाकों में छिपे जमातियों को खोज कर क्‍वारेंटाइन सेंटर भेजा जा सके. इसके अलावा, उत्‍तराखंड में मौजूद जमातियों को बाहर निकालने के लिए बाहरी राज्‍यों की पुलिस से बातचीत भी की जा रही है.



आईजी के नेतृत्‍व में दो स्‍पेशल टीमों का गठन

उत्तराखंड पुलिस के महानिरीक्षक अभिनव कुमार के नेतृत्व में सिटी रिस्पॉन्स टीम (CRT) और ब्लॉक रिस्पॉन्स टीम  (BRT) नाम से दो विशेष टीमें तैयार की गई हैं. ये टीमें अब उन लोगों की भी तलाश कर रही हैं, जो कोरोना पॉजिटिव लोगों के संपर्क में आए थे. माना जा रहा है कि करीब 45 हजार लोग ऐसे हैं, जिनकी लिस्‍ट पुलिस तैयार कर रही है. आपको बता दें कि अभी तक राज्य में 35 लोग कोरोना पॉजिटिव सामने आए हैं. जिसमें से 28 लोग तब्‍लीगी जमात से संबंधित हैं. वहीं इस बाबत डीजी अशोक कुमार का कहना है कि सभी जमातियों के लिए धरपकड़ अभियान चलाया जा रहा है. इसके लिए अन्य राज्यों से भी मदद ली जा रही है.

यह भी पढ़ें: 

कोटद्वार में तिगुनी हुई फल-सब्जी बेचने वालों की तादाद, लॉकडाउन में मिलने वाली छूट का उठा रहे फायदा

लॉकडाउन में मुंबई में फंसे अपने बेटे की याद में कमला बन गईं जरूरतमंदों की अन्नपूर्णा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading