लाइव टीवी

दुकानें खुलते ही रुड़की के बाजारों में उमड़ी भीड़, रोस्‍टर सिस्‍टम लागू करने की तैयारी में प्रशासन
Haridwar News in Hindi

News18 Uttarakhand
Updated: May 20, 2020, 1:55 PM IST
दुकानें खुलते ही रुड़की के बाजारों में उमड़ी भीड़, रोस्‍टर सिस्‍टम लागू करने की तैयारी में प्रशासन
पुलिस प्रशासन के लिए मुश्किल हुआ बाजार में उमड़ी भीड़ को संभालना.

कोरोना संक्रमण (Corona infection) के खतरे को देखते हुए बाजार में सोशल डिस्टेंसिंग  (Social Distancing) का पालन करवाना पुलिस और प्रशासन के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है.

  • Share this:
रुड़की. उत्‍तराखंड (Uttarakhand) के रुड़की (Roorkee) शहर और देहात क्षेत्र में मॉल, रेस्टोरेंट को छोड़कर सभी दुकानें खुल गयी है. दुकान खुलते ही शहर में चारों तरफ खरीदारी के लिए लोगो की भीड़ बाजारों में उमड़ने लगी है. ऐसे में, बाजार आए लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन करवाना पुलिस और प्रशासन के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है. इस चुनौती से निपटने के लिए पुलिस और प्रशासन ने स्‍थानीय दुकानदारों से मदद की गुहार लगाई है. रुड़की में यह हालात तब हैं, जब सूबे में एक बार फिर कोविड-19 (COVID-19) के मामलों ने तेजी से बढ़ोत्‍तरी देखी जा रही है.

वही, कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने सभी सेक्टर मजिस्ट्रेटों के साथ बैठक कर बाजारों को सुरक्षित करने की रणनीति नए सिरे से तैयार कर रहे हैं. बाजारों में तैनात किए गए प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारियों एवं जवानों को जिम्‍मेदारी दी जा रही है कि वहां कोई भी शख्‍स बिना माक्‍स के न रहे. साथ ही, बाजार के सभी स्‍थानों में सोशल डिस्‍टेंसिंग का भी कड़ाई से पालन कराया जाए. इसके अलावा, सोशल डिस्‍टेंसिंग, मॉस्‍क और सैनिटाइजर को लेकर स्‍थानीय दुकानदारों को भी प्रशासन द्वारा जागरूक किया जा रहा है.

जल्‍द लागू होगा बाजार का रोस्‍टर सिस्‍टम
बाजारों में उमड़ी भीड़ को काबू करने के लिए रुड़की जिला प्रशासन अब रोस्‍टर सिस्‍टम लागू करने पर विचार कर रहा है. रोस्‍टर सिस्‍टम के तहत बाजार की दुकानों को दिन के अनुसार बांटा जाएगा. रोस्‍टर के तहत, कुछ दुकानें  सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को खुलेंगी. वहीं, बाकी की दुकाने मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को खुलेंगी. रविवार को पूरी तरह से बंदी रहेंगी. उम्‍मीद लगाई जा रही है कि ईद के चलते खरीदारों की भीड़ को देखते हुए इस रोस्‍टर सिस्‍टम को जल्‍द से जल्‍द लागू कर दिया जाएगा.



 


News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हरिद्वार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 20, 2020, 12:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading