लाइव टीवी

10वीं की छात्रा से स्कूल के ही 4 छात्रों ने किया रेप, प्रिंसिपल समेत 9 गिरफ्तार

Mukesh Bhatt | News18 Uttarakhand
Updated: September 18, 2018, 5:35 PM IST
10वीं की छात्रा से स्कूल के ही 4 छात्रों ने किया रेप, प्रिंसिपल समेत 9 गिरफ्तार
रेप के खिलाफ प्रदर्शन करते स्कूली छात्र (फाइल फोटो)

पीड़ित छात्रा दिल्ली की रहने वाली है. उसका आरोप है कि 14 अगस्त को उसी के स्कूल में दसवीं और 12वीं में पढ़ने वाले चार लड़कों ने मिलकर उसके साथ गैंगरेप किया.

  • Share this:
उत्तराखंड में देहरादून जिले के विकासनगर में एक स्कूली छात्रा से उसी के स्कूल के चार छात्रों द्वारा गैंगरेप करने का मामला सामने आया है. मिली जानकारी के मुताबिक, गैंगरेप स्कूल परिसर में ही किया गया. चारों आरोपी छात्र 12वीं कक्षा में पढ़ते हैं. मामले का खुलासा तब हुआ जब छात्रा ने पेट में दर्द होने की शिकायत दर्ज कराई. स्कूल प्रबंधन पर मामले को दबाने की कोशिश के आरोप भी लग रहे हैं. पीड़िता की मेडिकल रिपोर्ट आ गई है और उसके चार सप्ताह के गर्भ की पुष्टि हो चुकी है.

पुलिस ने बताया कि 10वीं में पढ़ रही पीड़ित छात्रा 15 वर्ष की है. यह बताया जा रहा है कि रेप की घटना को बीते 14 अगस्त को हुई थी.

फिलहाल स्कूल की डायरेक्टर और प्रिंसिपल समेत नौ लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. गिरफ्तार लोगों में चारों नाबालिग आरोपी छात्र भी शामिल हैं. मंगलवार को पुलिस ने मजिस्ट्रेट के सामने पीड़िता के 164 के बयान भी दर्ज करवा दिए है.

मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारी ने न्यूज18 को बताया कि इस मामले में बीते सोमवार को पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया था. स्कूल के निदेशक और प्राचार्य को भी गिरफ्तार किया गया है. इन सभी को मंगलवार को पोक्सो कोर्ट में पेश किया गया.

पीड़ित छात्रा दिल्ली की रहने वाली है. उसका आरोप है कि 14 अगस्त को उसी के स्कूल में दसवीं और 12वीं के चार छात्रों ने मिलकर उसके साथ गैंगरेप किया. उसने स्कूल प्रबंधन से इस संबंध में शिकायत भी की लेकिन इस बारे में कोई सुनवाई नहीं हुई. यह मामला बाल संरक्षण आयोग में पहुंचने के बाद आयोग ने प्रशासन व पुलिस से इस मामले में कड़ी कार्रवाई की वकालत की है. आयोग की अध्यक्ष ने पूरी घटना के लिए स्कूल प्रबंधन को जिम्मेदार ठहराया.

बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष ऊषा नेगी ने कहा कि इस घटना के लिए स्कूल प्रबंधन जिम्मेदार हैं, लेकिन हैरानी वाली बात यह है कि स्कूल की डायरेक्टर इस पूरे मामले की कोई जानकारी न होने की बात कहते हुए खुद को बेकसूर बता रही हैं. जीआरडी स्कूल के निदेशक लता गुप्ता ने इस घटना के बारे में कोई जानकारी नहीं होने की बात कही है.

बहरहाल, पुलिस ने इस मामले में आरोपी छात्रों के साथ साथ स्कूल प्रबंधन के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस का दावा है कि स्कूल प्रबंधन ने इस मामले को दबाने के साथ-साथ साक्ष्य छुपाने का भी अपराध किया है.खास बात यह है कि जहां अभी तक पुलिस, प्रशासन ओर बाल आयोग की टीम मामले की जांच कर रही थी. वहीं अब शिक्षा विभाग की टीम ने भी मामले की जांच शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें:
रुड़की: पार्किंग व्यवस्था में सुधार को लेकर एसपी ने बुलाई बैठक
स्टडी: जीव-जन्तुओं के रहने लायक नहीं गंगा का 51 फ़ीसदी पानी!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 18, 2018, 2:05 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर