Home /News /uttarakhand /

2000 और 500 के 521 नकली नोटों के दो गिरफ़्तार, देहरादून में खपाने दिल्ली से लाए थे नकली करेंसी

2000 और 500 के 521 नकली नोटों के दो गिरफ़्तार, देहरादून में खपाने दिल्ली से लाए थे नकली करेंसी

देहरादून पुलिस ने नकली नोटों का व्यापार करने वाले दो शातिर अभियुक्तों को थाना क्लेमेंटाउन क्षेत्र  से गिरफ्तार किया है.

देहरादून पुलिस ने नकली नोटों का व्यापार करने वाले दो शातिर अभियुक्तों को थाना क्लेमेंटाउन क्षेत्र से गिरफ्तार किया है.

पकड़े गए दोनों शातिर लंबे समय से अपने एक साथी दिल्ली में नकली नोट छाप रहे थे और उसे सप्लाई कर रहे थे. इस गिरोह का मास्टरमाइंड अभी फ़रार है.

    देहरादून. सरकार के नोटबंदी (Notebandi) और नए नोट (New Currency) छापकर नकली नोटों (Fake currency ) को ख़त्म करने की योजना को नकली नोट छापने वाले शातिर नाकाम कर रहे हैं. देहरादून पुलिस (Dehradun Police) ने नकली नोटों का व्यापार करने वाले दो शातिर अभियुक्तों (Accused) को थाना क्लेमेंटाउन क्षेत्र (Clementon Area) से गिरफ्तार किया है. पकड़े गए बदमाशों से करीब 6,50,000 की नकली भारतीय करेंसी (Fake Indian Currency) समेत दो प्रिंटर (Printer), चार प्रिंटिंग कार्टेज (Priting Cartridge), एक पिस्टल (Pistol), चार जिंदा कारतूस और एक बुलेट मोटरसाइकिल (Bullet Motorbike) भी बरामद की गई है. पकड़े गए दोनों शातिर लंबे समय से अपने एक साथी दिल्ली में नकली नोट छाप रहे थे और उसे सप्लाई कर रहे थे. इस गिरोह का मास्टरमाइंड अभी फ़रार है.

    सघन चेकिंग अभियान 

    देहरादून के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अरुण मोहन जोशी ने बताया कि पंचायत चुनाव के मद्देनज़र पुलिस सतर्क है और सभी जगह सघन चेकिंग अभियान चला रही है. इसी क्रम में क्लेमेन्टाउन थानाध्यक्ष के नेतृत्व में पुलिस टीम पोस्ट ऑफिस रोड तिराहे के पास चेकिंग कर रहे थे जब एक मुखबिर ने बताया कि सिल्वर बुलेट में दो लड़के नकली भारतीय करेन्सी लेकर आ रहे हैं. थोड़ी देर में हरियाणा नंबर की बुलेट में आए दो लड़के पुलिस को देखकर मुड़ने लगे तो पुलिस ने उन्हें घेरकर पकड़ लिया.

    मास्टर माइंड फ़रार 

    तलाशी में एक के पास से दो लेपटॉप, 2000 रुपये के 259 नकली नोट और एक पिस्टल और चार ज़िंदा कारतूस बरामद किए गए. दूसरे युवक के पास से काले रंग की प्रिंटर मशीन, चार प्रिन्टिग कार्टेज और नकली नोट छापने के लिए 16 पेज के अलावा 500 रुपये नोट के 262  नकली नोट बरामद हुए.

    इनमें से एक राजेश गौतम पूर्वी दिल्ली और दूसरा विक्रान्त चौहान हापुड़ का रहने वाला है. पूछताछ में उन्होंने बताया कि वे लोग रुड़की के संजय शर्मा के साथ मिलकर नकली करेंसी छापने और चलाने का काम करते हैं. शर्मा इस गोरखधंधे का मास्टर माइंड है. चूंकि उसके बेटे का एक्सीडेन्ट हुआ था इसलिए दोनों अभियुक्त नकली नोट चलाने देहरादून आए थे.

    ये भी देखें: 

    पंचायत चुनाव से पहले पकड़ी गई तस्करी की शराब की एक और खेप, दून में 130 पेटी शराब बरामद

    देहरादून में 96.96 लाख के नकली नोट बरामद... नोटों की छपाई का सामान भी बरामद

    Tags: Uttarakhand Crime, Uttarakhand news, Uttarakhand Police

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर