देहरादून में 504 ग्राम स्मैक के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार, बरेली से कर रहे थे तस्करी

राजधानी देहरादून में बड़ी मात्रा में बरेली से स्मैक की सप्लाई की जाती है.

डीआईजी अरुण मोहन जोशी (DIG Arun Mohan Joshi) ने बताया कि दोनों आरोपी बरेली से स्मैक लाकर देहरादून में पैडलर को डिलीवर करने वाले थे.

  • Share this:
देहरादून. देहरादून पुलिस (Dehradun Police) ने 'ऑपरेशन सत्य ' के तहत दो शातिर तस्करों को 504 ग्राम स्मैक (Smack) के साथ आईएसबीटी फ्लाईओवर (ISBT Flyover) से गिरफ्तार किया है. पकड़ी गई स्मैक करीबन 60 लाख की बताई जा रही है. दोनों आरोपी बरेली से स्मैक लाकर देहरादून के एक पेडलर को देने जा रहे थे. इसी दौरान पुलिस ने दोनों आरोपियों को संदेह होने पर आईएसबीटी से गिरफ्तार कर लिया. दोनों आरोपी बेहद ही शातिर हैं और मुरादाबाद (Moradabad) के रहने वाले हैं. मामले की जानकारी देते हुए डीआईजी अरुण मोहन जोशी (DIG Arun Mohan Joshi) ने बताया कि दोनों आरोपी बरेली से स्मैक लाकर देहरादून में पैडलर को डिलीवर करने वाले थे. वहीं, पुलिस द्वारा आरोपियों के अपराधिक इतिहास की जानकारी जुटाई जा रही है. साथ ही उन्होंने कहा कि बरेली से देहरादून बड़ी मात्रा में स्मैक की सप्लाई को रोकने के लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है. वहीं, आरोपियों का कहना है कि पहली बार पैसा कमाने के उद्देश्य से स्मैक लेकर आये थे.

बरेली से आती है बड़ी मात्रा में स्मैक
राजधानी देहरादून में बड़ी मात्रा में बरेली से स्मैक की सप्लाई की जाती है. पहले भी तमाम आरोपियों को अरेस्ट किया गया है जो बरेली से स्मैक लाकर इस नशे के कारोबार को राजधानी में तेजी से बढ़ा रहे थे.  देहरादून में नशे पर लगाम लगाने के लिए बरेली से लाए हुए स्मैक पर लगाम लगाना अति आवश्यक है. ऐसे में पुलिस भले ही ऑपरेशन सत्य अभियान चला रही है और तस्करों पर कार्रवाई कर रही है लेकिन बड़े तस्करों को रोक पाना पुलिस के लिए भी किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं है.

स्मैक की तस्करी करने की बात सामने आ रही है
बता दें कि राजधानी में एक तरफ बरेली से बड़ी मात्रा में स्मैक की तस्करी करने की बात सामने आ रही है तो दूसरी तरफ बढ़ते नशे के कारोबार पर लगाम लगाने के लिए  पुलिस '''आपरेशन सत्य'' अभियान चला रही है. अब देखने वाली बात होगी कि पुलिस इस अभियान में किस हद तक बरेली से आने वाले नशे के कारोबार को रोक पाएगी और देहरादून के किन बड़े पेडलर्स पर सख्ताई के साथ कार्रवाई कर पायेगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.