जीप में ओवरलोडिंग करना पड़ा महंगा, 20 हजार के चालान के साथ 3 महीने के लिए लाइसेंस भी जब्त

टिहरी आरटीओ (Tehri RTO) ने देहरादून से श्रीनगर जा रही एक जीप (Jeep) का ओवरलोडिंग (Overloading) मामले में 20 हजार रुपए का चालान (Challan) काटा है.

Bharti Saklani | News18 Uttarakhand
Updated: September 11, 2019, 12:35 PM IST
जीप में ओवरलोडिंग करना पड़ा महंगा, 20 हजार के चालान के साथ 3 महीने के लिए लाइसेंस भी जब्त
देहरादून से श्रीनगर जा रही एक जीप (Jeep) का 20 हजार रुपए का चालान (Challan) काटा है.
Bharti Saklani
Bharti Saklani | News18 Uttarakhand
Updated: September 11, 2019, 12:35 PM IST
देहरादून. उत्तराखंड (Uttarakhand) में भी नए मोटर व्हीकल एक्ट (New motor vehicle act) के तहत नियमों का उल्लंघन (Violation of Traffic rules) करने वालों के चालान कटने लगे हैं. इसी क्रम में टिहरी आरटीओ (Tehri RTO) ने देहरादून से श्रीनगर जा रही एक जीप (Jeep) का 20 हजार रुपए का चालान (Challan) काटा है. साथ ही 3 महीने के लिए उसका लाइसेंस भी सीज (License seized) कर लिया है. ये चालान ओवरलोडिंग (Overloading) करने को लेकर काटा गया है. इससे ये साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि नियमों का उल्लंघन करने वालों पर प्रशासन किस तरह सख्ती बरत रहा है.

8 सीटर पर ले जा रहा था 9 सवारी

मामले में जीप संचालक (Jeep operator) महबूब खान ने अपनी गलती मानते हुए बताया कि उसकी जीप 8 सीटर है, पर वो 9 लोगों को लेकर श्रीनगर जा रहा था. जीप संचालक ने कहा कि एक एक्स्ट्रा सवारी लेकर जा रहा था तो प्रशासन ने उसका चालान काट दिया, जबकि ऐसे कई प्राइवेट बसें (Private Buses) हैं जो हर दिन क्षमता से ज्यादा सवारियां ढो रही हैं. उनके ऊपर तो कोई पाबंदी ही नहीं है.

यातायात-traffic
नियमों का उल्लघंन करने वालों पर प्रशासन हुआ सख्त (सांकेतिक तस्वीर)


चालान कटने से खड़ी हुई बेरोजगारी की समस्या

जीप संचालक महबूब खान ने अपनी परेशानी बताते हुए कहा कि उसका लाइसेंस भी 3 महीने के लिए  सीज कर लिया गया है. ऐसे में उसे अब कुछ समझ नहीं आ रहा है कि वो ये तीन महीने कैसे अपना जीवन यापन करेगा. मालिक ने भी उसे नौकरी से निकाल दिया है. अब उसके सामने बेरोजगारी की समस्या खड़ी हो गई है.

ये भी पढ़ें:- देहरादून में 1700 घरों में मिले डेंगू के लार्वा, अब तक मिले 780 मरीज
Loading...

ये भी पढ़ें:- नाबालिग लड़की ने की खुदकुशी की कोशिश, पिता का शिक्षक दोस्त कर रहा था यौन शोषण

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 11, 2019, 10:54 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...